प्रजनेश अपने से निचली रैंकिंग के खिलाड़ी विर्तानेन से हारे, भारत 0-1 से पीछे |

प्रजनेश अपने से निचली रैंकिंग के खिलाड़ी विर्तानेन से हारे, भारत 0-1 से पीछे

प्रजनेश अपने से निचली रैंकिंग के खिलाड़ी विर्तानेन से हारे, भारत 0-1 से पीछे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 17, 2021/10:53 pm IST

एस्पू (फिनलैंड), 17 सितंबर (भाषा) प्रजनेश गुणेश्वरन शुक्रवार को यहां अपने से निचली रैंकिंग खिलाड़ी से हार गये जिससे फिनलैंड के खिलाफ विश्व ग्रुप एक के मुकाबले में भारत 0-1 से पिछड़ रहा है।

विश्व रैंकिंग में 165वें स्थान पर काबिज प्रजनेश को रैंकिंग में काफी नीचे के खिलाड़ी ओटो विर्तानेन (419वीं रैंकिंग) से एक घंटे 25 मिनट तक चले मैच में 3-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत को मुकाबले में बनाये रखने के लिये अब रामकुमार रामनाथन को दिन के दूसरे मैच में फिनलैंड के नंबर एक खिलाड़ी एमिल रूसुवुओरी को हराना होगा जो विश्व रैंकिंग में 74वें स्थान पर है ।

भारत को अच्छा ड्रा मिला था जिसमें प्रजनेश निचली रैंकिंग के खिलाड़ी से खेल रहे थे लेकिन विर्तानेन ने आसान जीत हासिल की।

प्रजनेश ने पहले सेट में शुरू में दो ब्रेक प्वाइंट बचाये लेकिन छठे गेम में सर्विस गंवा बैठे और पिछड़ गये। विर्तानेन के अगले गेम में डबल फॉल्ट करने पर भारतीय खिलाड़ी को मौका मिला लेकिन वह इसे भुना नहीं सके।

विर्तानेन ने नौंवे गेम में बिना किसी परेशानी के सेट अपने नाम किया।

विर्तानेन ने घरेलू समर्थन से भारतीय खिलाड़ी पर दबाव बनाना जारी रखा। प्रजनेश पर दूसरे सेट में शुरू में सर्विस गंवाने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन वह तीसरे गेम में इसे बरकरार रखने में सफल रहे।

प्रजनेश 4-4 की बराबरी तक जूझते रहे लेकिन नौंवे गेम में डबल फॉल्ट करके 0-40 से पिछड़ गये। उन्होंने पांच ब्रेक प्वाइंट बचाये और अंत में ड्राप शॉट से गेम से अंक जुटाये।

भारतीय खिलाड़ी ने 11वें गेम में सर्विस की और उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ने की जरूरत थी। उन्हें थोड़ा मौका भी मिला लेकिन विर्तानेन ने ब्रेक प्वाइंट पर ऐस जमा दिया। दोनों टाई ब्रेकर में पहुंच गये जिसमें प्रजनेश 0-3 से पिछड़ने के बाद 1-5 तक पहुंचे।

प्रजनेश अंत में कोण लेते सर्विस शॉट को रिटर्न नहीं कर सके जिससे घरेलू खिलाड़ी को मैच प्वाइंट मिला जिसे उसने आसान विनर से मैच अपने नाम किया।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)