नस्लवाद विवााद : जाइल्स ने कहा दोषियों को दूसरा मौका दिया जाये |

नस्लवाद विवााद : जाइल्स ने कहा दोषियों को दूसरा मौका दिया जाये

नस्लवाद विवााद : जाइल्स ने कहा दोषियों को दूसरा मौका दिया जाये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 28, 2021/8:20 pm IST

लंदन, 28 नवंबर ( भाषा ) इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने रविवार को कहा कि अतीत में नस्लवाद के मामलों में शामिल रहे लोगों को दूसरा मौका देना चाहिये । उन्होंने कहा कि नस्लवाद बर्दाश्त नहीं करने का मतलब यह नहीं होता कि लोगों को काट दिया जाये और उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया जाये ।

इंग्लैंड क्रिकेट नस्लवाद से जुड़े विवाद में फंस गया जब यॉर्कशर के खिलाड़ी अजीम रफीक ने आरोप लगाया कि अपने खेलने के दिनों में उनके साथियों ने एशियाई मूल का होने के कारण उन्हें ताना मारा था ।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का नाम भी विवाद में आया है । उन्होंने रफीक से माफी मांग ली लेकिन नस्लपरक भाषा के इस्तेमाल के आरोपों से इनकार किया ।

वॉन को एशेज श्रृंखला के लिये बीबीसी की कमेंट्री टीम से हटा दिया गया है । जाइल्स ने हालांकि कि नस्लवाद में शामिल लोगों को दूसरा मौका दियाा जाना चाहिये ।

जाइल्स ने कहा , ‘‘ मेरी नजर में ‘जीरो टालरेंस’ का मतलब अगर लोगों को काट देना और वापसी का दूसरा मौका नहीं देना है तो फिर दिक्कत है । हम सभी गलतियां करते हैं और करते रहेंगे लेकिन हमें जागरूक करने और वापसी का मौका देने की जरूरत है ।’’

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में ऐसा माहौल बनाने की जरूरत है जिसमें लोग अपने अनुभव साझा कर सकें ।’’

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)