कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद रोहित पृथकवास से बाहर निकले |

कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद रोहित पृथकवास से बाहर निकले

कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद रोहित पृथकवास से बाहर निकले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 3, 2022/6:54 pm IST

बर्मिंघम, तीन जुलाई (भाषा) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद पृथकवास से बाहर निकल गये हैं और सात जुलाई से शुरु होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहेंगे।

लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद 35 साल के रोहित इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल की श्रृंखला के बचे हुए पांचवें टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हां, रोहित जांच में नेगेटिव रहा है।  चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार अब वह पृथकवास से बाहर है।  वह आज नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ टी20 अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्हें शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले आराम और अभ्यास की जरूरत है।’’

चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 पृथकवास से बाहर निकलने के बाद किसी भी खिलाड़ी को फेफड़ों की क्षमता की जांच करने के लिए अनिवार्य हृदय परीक्षण से गुजरना पड़ता है ।’’

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में रोहित को खिलाने के लिए बेताब थी लेकिन मैच शुरू होने से पहले वह तीन बार जांच में कोविड-19 पॉजिटिव मिले। ऐसे में टीम को जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में मैदान में उतरना पड़ा।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers