साइ ने नीरज चोपड़ा के अमेरिका में सत्र से इतर अभ्यास को मंजूरी दी |

साइ ने नीरज चोपड़ा के अमेरिका में सत्र से इतर अभ्यास को मंजूरी दी

साइ ने नीरज चोपड़ा के अमेरिका में सत्र से इतर अभ्यास को मंजूरी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 3, 2021/10:07 pm IST

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शुक्रवार को तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के अमेरिका जाकर अभ्यास करने के अत्यावश्यक प्रस्ताव को मंजूरी दी।

साइ की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार चोपड़ा 2022 के व्यस्त सत्र से पहले प्रतियोगिताओं से इतर अमेरिका में 90 दिन का अभ्यास करना चाहते थे। उनका यह प्रस्ताव भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के जरिये आया था जिसे कुछ घंटों में ही मंजूरी दे दी गयी ताकि भाला फेंक एथलीट रविवार को रवाना हो सके।

टॉप्स योजना के अंतर्गत प्रतिष्ठित चूला विस्टा एलीट एथलीट ट्रेनिंग सेंटर में उनके अभ्यास के 38 लाख रूपये के खर्चे को मंजूरी दी गयी।

भाला फेंक एथलीट के पोचेफस्ट्रूम में अभ्यास कराने की योजना दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नये स्ट्रेन के आने के बाद रद्द कर दी गयी।

दुनिया भर में फैली अनिश्चिता को देखते हुए साइ ने प्रस्ताव पर मंजूरी के लिये मिशन ओलंपिक इकाई की बैठक का भी इंतजार नहीं किया।

चोपड़ा इस तरह 2022 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों की तैयारियां शुरू कर देंगे। उनके कोच क्लास बार्टोनिट्ज भी उनके साथ यात्रा करेंगे।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers