राष्ट्रमंडल खेलों के लिये जूडो टीम के चयन के लिये सात वजन वर्गों में होगा चयन ट्रायल |

राष्ट्रमंडल खेलों के लिये जूडो टीम के चयन के लिये सात वजन वर्गों में होगा चयन ट्रायल

राष्ट्रमंडल खेलों के लिये जूडो टीम के चयन के लिये सात वजन वर्गों में होगा चयन ट्रायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 22, 2022/5:48 pm IST

नयी दिल्ली, 22 मई (भाषा) भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने रविवार को कहा कि देश में जूडो चयन की देखरेख के लिये नामित समिति बर्मिंघम में होने वाले आगामी राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय टीम के चयन के लिये 23 से 26 मई तक सात वजन वर्गों में अंतिम ट्रायल्स आयोजित करेगी।

साइ ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘महिला खिलाड़ियों के लिये ट्रायल्स यहां 23 और 24 मई को कराये जायेंगे जबकि पुरूष जूडोका के लिये ट्रायल्स पटियाला में 25 और 26 मई को कराये जायेंगे। ’’

अभी गैरमान्यता प्राप्त भारतीय जूडो महासंघ (जेएफआई) ने राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति को 18 मार्च को महिलाओं के प्रत्येक 48 किग्रा, 57 किग्रा और 63 किग्रा वर्ग तथा पुरूषों के 60 किग्रा, 66 किग्रा और 100 किग्रा वर्ग में चार-चार जूडोका की लंबी सूची भेजी थी।

चयन समिति को गैर मान्यता प्राप्त जेएफआई द्वारा भेजी गयी इस लंबी सूची में से अब जूडोका की अंतिम सूची तय करके राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजकों को भेजनी होगी।

साइ ने कहा, ‘‘पैनल ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के जरिये जेएफआई द्वारा भेजी गयी सूची में कुछ बदलाव करने का प्रयास किया था लेकिन बर्मिंघम आयोजन समिति ने किसी भी तरह का बदलाव करने से इनकार कर दिया। ’’

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से आठ अगस्त तक कराये जायेंगे।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers