सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप 15 फरवरी से, पुरुषों की स्पर्धा अप्रैल में होगी |

सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप 15 फरवरी से, पुरुषों की स्पर्धा अप्रैल में होगी

सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप 15 फरवरी से, पुरुषों की स्पर्धा अप्रैल में होगी

:   Modified Date:  February 9, 2023 / 03:34 PM IST, Published Date : February 9, 2023/3:34 pm IST

नयी दिल्ली, नौ फरवरी (भाषा) हॉकी इंडिया का घरेलू सत्र सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के साथ 15 फरवरी से आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में शुरू होगा।  

ओडिशा ने पिछले साल फाइनल में कर्नाटक को 2-0 से हराकर खिताब जीता था।

हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष अंतर-विभागीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप का तीसरा सत्र 26 फरवरी से बेंगलुरु में शुरू होगा। रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) इसका मौजूदा चैम्पियन है।

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) के लिए विशेष रूप से आयोजित होने वाली इस चैंपियनशिप के पहले सत्र के बाद ही जुगराज सिंह और सुखजीत सिंह जैसे खिलाड़ियों को 2022 में सीनियर राष्ट्रीय शिविर में बुलाया गया था।

इस साल मार्च में राउरकेला में भारतीय पुरुष टीम एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) प्रो लीग के घरेलू मैचों में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। पुरुषों का घरेलू सत्र अप्रैल में 13वीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप के साथ शुरू होगा।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा, ‘‘मैं प्रतिष्ठित राष्ट्रीय चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं। ये टूर्नामेंट देश में कई नये प्रतिभाशाली हॉकी खिलाड़ियों के उभरते करियर के लिए मील के पत्थर साबित होंगे।’’

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)