सात बार की चैम्पियन सेरेना नहीं खेलेंगी आस्ट्रेलियाई ओपन |

सात बार की चैम्पियन सेरेना नहीं खेलेंगी आस्ट्रेलियाई ओपन

सात बार की चैम्पियन सेरेना नहीं खेलेंगी आस्ट्रेलियाई ओपन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 8, 2021/7:08 pm IST

मेलबर्न, आठ दिसंबर ( एपी ) आस्ट्रेलियाई ओपन की प्रविष्टियों में सेरेना विलियम्स का नाम गायब होने के बाद उन्होंने खुद इस बात पुष्टि कर दी है कि वह साल का पहला ग्रैंडस्लैम नहीं खेलेंगी ।

सेरेना ने चोट के कारण विम्बलडन के पहले दौर से बाहर होने के बाद से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है। वह रैंकिंग में खिसककर 41वें स्थान पर आ गई हैं । उन्होंने 23वां ग्रैंडस्लैम 2017 में आस्ट्रेलिया ओपन के रूप में ही जीता था । इस साल नाओमी ओसाका ने उन्हें सेमीफाइनल में सीधे सेटों में हराया।

आस्ट्रेलियाई ओपन की वेबसाइट पर बुधवार को कहा कि सात बार की महिला एकल चैम्पियन सेरेना अपनी मेडिकल टीम की सलाह पर आस्ट्रेलियाई ओपन नहीं खेलेंगी ।

सेरेना ने कहा ,‘‘ यह आसान फैसला नहीं था लेकिन मुझे पता है कि मैं खेलने के लिये फिट नहीं हूं । मुझे मेलबर्न में खेलने का इंतजार रहता है । मुझे इसकी कमी खलेगी लेकिन उम्मीद करती हूं कि जल्दी ही वापसी करूंगी ।’’

नोवाक जोकोविच पुरुषों की प्रवेश सूची में नंबर एक खिलाड़ी के रूप में सूचीबद्ध हैं जिससे संकेत मिलते हैं कि वह सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिये कोविड-19 के पूर्ण टीकाकरण के आस्ट्रेलिया के कड़े नियमों के बावजूद 17 नवंबर से मेलबर्न पार्क में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खेलेंगे।

जोकोविच ने हाल के महीनों में टीकाकरण की अपनी स्थिति पर टिप्पणी नहीं की थी हालांकि उन्हें एक जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाले एटीपी कप के लिये सर्बिया की टीम में शामिल किया गया है।

एपी

मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers