शाहरूख खान ने प्रेरक शब्दों से उत्साहवर्धन किया है, जिसका टीम पर बहुत असर पड़ा है : वरूण चक्रवर्ती

शाहरूख खान ने प्रेरक शब्दों से उत्साहवर्धन किया है, जिसका टीम पर बहुत असर पड़ा है : वरूण चक्रवर्ती

  •  
  • Publish Date - May 10, 2024 / 07:39 PM IST,
    Updated On - May 10, 2024 / 07:39 PM IST

कोलकाता, 10 मई (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कलाई के स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जब खिलाड़ी हार के बाद हताश होते थे तो टीम के मालिक शाहरूख खान की प्रेरणादायी बातों ने बहुत बड़ा अंतर पैदा किया।

चक्रवर्ती की यह टिप्पणी ऐेसे समय में आयी है जब लखनऊ सुपर जायंट्स के टीम मालिक संजीव गोयंका की बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान केएल राहुल की सार्वजनिक रूप से आलोचना की निंदा की जा रही है।

केकेआर की टीम को 26 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में इसी तरह के नतीजे का सामना करना पड़ा था जब पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड 262 रन का लक्ष्य महज 18.4 ओवर में हासिल कर लिया था।

चक्रवर्ती ने पंजाब किंग्स के मैच का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘शाहरूख खान लगभग सभी मैचों में कोलकाता में मौजूद रहे हैं। यहां तक कि जिन मैचों में हम अच्छा नहीं करते, वह ड्रेसिंग रूम मे आकर प्रत्येक खिलाड़ी से एक घंटे बात करते हैं और हर किसी को गले लगाते हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह कहते हैं कि यह सिर्फ एक मैच है, क्रिकेट बदल रहा है, इसलिये अगले मैच में बेहतर होने की कोशिश करना। इस बार मैंने एक बड़ा अंतर देखा है क्योंकि वह जिस तरह से हर चीज को समझ रहे हैं, उनसे मिलना बहुत ही आसान है, इसने काफी बड़ा असर डाला है। मुझे पहली दफा उनसे मिलने का मौका मिला। ’’

चक्रवर्ती से शाहरूख खान के मैदान के बाहर टीम के सदस्यों को मिलने वाले समर्थन के संबंध में सवाल पूछा गया था जिसमें गोयंका और राहुल मामले का कोई जिक्र नहीं था।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द