शमी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक, उनका सम्मान करें: रिजवान |

शमी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक, उनका सम्मान करें: रिजवान

शमी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक, उनका सम्मान करें: रिजवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 26, 2021/4:49 pm IST

शारजाह, 26 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने वाले भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का समर्थन करते हुए मंगलवार को लोगों से खिलाड़ियों के प्रति सम्मान दिखाने का आग्रह किया।

भारत को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस दौरान शमी भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए और उन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए।

सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों ने रविवार के रात के उनके प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ा दिया।

मैच में 79 रन की पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज रिजवान ने लोगों से खिलाड़ियों के प्रति सम्मान दिखाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी पर हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने का अत्यधिक दबाव होता हैं।

रिजवान ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ एक खिलाड़ी को अपने देश और अपने लोगों के लिए जिस तरह के दबाव, संघर्ष और बलिदान से गुजरना पड़ता है, वह अतुलनीय है। मोहम्मद शमी एक सितारे की तरह है और वह वास्तव में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है।’’

रिजवान ने कहा, ‘‘कृपया अपने सितारों का सम्मान करें। इस खेल को लोगों को एक साथ लाना चाहिए और उन्हें विभाजित नहीं करना चाहिए।’’

आलोचना के बाद हालांकि कई वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों के साथ राजनेताओं और नागरिकों ने सोमवार को सोशल मीडिया के जरिये शमी का समर्थन किया।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers