शरत और मनिका तोक्यो ओलंपिक के पहले ही दौर में हारे |

शरत और मनिका तोक्यो ओलंपिक के पहले ही दौर में हारे

शरत और मनिका तोक्यो ओलंपिक के पहले ही दौर में हारे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 24, 2021/11:02 am IST

तोक्यो, 24 जुलाई ( भाषा ) तोक्यो ओलंपिक की टेबल टेनिस स्पर्धा में पदक जीतने की भारत की उम्मीदों पर शनिवार को पानी फिर गया जब अचंत शरत कमल और मनिका बत्रा मिश्रित युगल वर्ग के अंतिम 16 में हार गए ।

भारतीय जोड़ी को तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपै के लिन युन जू और चेंग आई चिंग ने 11 . 8, 11 . 6, 11 . 5, 11 . 4 से हराया । पहले दो गेम में 5 . 1 और 5 . 3 से बढत बनाने के बाद भारतीय जोड़ी लय कायम नहीं रख सकी ।

क्वालीफाइंग प्रतिस्पर्धा से ओलंपिक में जगह बनाने वाली 19 वर्षीय लिन के फ्लैंक्स का 12वीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी सामना नहीं कर सकी । फोरहैंड और बैकहैंड से उनके लाजवाब ड्राइव का कोई जवाब नहीं था ।

भारतीय जोड़ी ने पहले गेम में 5 . 1 की बढत बनाई लेकिन इसके बाद लिन और चेंग ने लगातार आठ अंक हासिल कर लिये ।

शरत ने मैच के बाद कहा ,‘‘ हमें पहला गेम जीतकर उन पर दबाव बनाना चाहिये था । बेहतरीन टीम के खिलाफ ऐसा ही करना चाहिये । लिन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है और उसने दिखा दिया ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ उन्होंने हमें गलतियां करने पर मजबूर किया । उसने रिटर्न पर अच्छे विनर लगाये । रोमानिया के खिलाफ कल अभ्यास मैच के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा था ।ड्रॉ भी बेहतर हो सकता था लेकिन अब फोकस एकल पर रहेगा ।’’

शरत और मनिका ओलंपिक के लिये रवाना होने से पहले राष्ट्रीय शिविर में सिर्फ तीन दिन साथ खेले थे ।दोनों ने एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक में पदक की उम्मीद जगाई थी ।

मनिका और सुतिर्था मुखर्जी महिला एकल में उतरेंगी ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers