शेफाली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसकी, मंधाना तीसरे स्थान पर कायम |

शेफाली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसकी, मंधाना तीसरे स्थान पर कायम

शेफाली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसकी, मंधाना तीसरे स्थान पर कायम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : October 12, 2021/2:42 pm IST

दुबई, 12 अक्टूबर (भाषा) भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से दूसरे स्थान पर खिसक गईं जबकि उनकी हमवतन स्मृति मंधाना तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।

शेफाली के 726 रेटिंग अंक हैं जबकि मंधाना के 709 अंक हैं।

आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 754 अंक के साथ शीर्ष पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के दबदबा है। मूनी के अलावा कप्तान मेग लेनिंग (चौथे) और एलिसा हीली (छठे) भी शीर्ष 10 में शामिल हैं।

न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर हैं।

भारत के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मूनी ने बाकी दो मैचों में 34 और 61 रन की पारियां खेली जिससे आस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की।

मूनी को शुरुआत में टीम में जगह नहीं दी गई लेकिन राशेल हेन्स के चोटिल होने बाद उन्हें विकल्प के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया।

मूनी की टीम की साथी सोफी मोलिन्यु को भी नवीनतम रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। वह 12 स्थान की लंबी छलांग के साथ नौवें स्थान पर रहते हुए गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रही हैं। सोफी ने श्रृंखला में 5.60 की इकोनॉमी दर से तीन विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम अंतिम दो मैचों में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई।

दो पारियों में पांच विकेट के साथ श्रृंखला की सबसे सफल गेंदबाज रही भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

एशलेग गार्डनर आलराउंडरों की सूची में दसवें स्थान पर हैं। वह आस्ट्रेलिया की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहीं।

तीन मैचों में तीन विकेट और 23 रन बनाने वाली जॉर्जिया वेयरहैम 14 स्थान की छलांग से करियर के सर्वश्रेष्ठ 48वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers