शिवसेना (यूबीटी) ने आतंकी हमलों के मद्देनजर टी20 विश्व कप में भारत-पाक मैच रद्द करने की मांग की

शिवसेना (यूबीटी) ने आतंकी हमलों के मद्देनजर टी20 विश्व कप में भारत-पाक मैच रद्द करने की मांग की

  •  
  • Publish Date - June 13, 2024 / 04:19 PM IST,
    Updated On - June 13, 2024 / 04:19 PM IST

मुंबई, 13 जून (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जम्मू-कश्मीर में हाल के आतंकवादी हमलों के मद्देनजर मौजूदा टी20 क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद्द करने की मांग की है।

  भारत ने नौ जून को न्यूयॉर्क में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप ए का मैच जीता। दोनों टीमें अगर आगे बढ़ने में सफल रही तो सेमीफाइनल या फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ सकती हैं।

शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘‘भारत को जारी हिंसा के मद्देनजर पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच रद्द कर देना चाहिए।’’

अविभाजित शिवसेना को भारत-पाकिस्तान मुकाबलों का कड़ा विरोध करने के लिए जाना जाता है। उसके कार्यकर्ताओं ने एक बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले यहां वानखेड़े स्टेडियम की पिच खोद दी थी।

जम्मू-कश्मीर के दो दिन पहले कठुआ और डोडा जिलों में आतंकवादियों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

इससे पहले रविवार शाम को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जो खाई में गिर गयी। इसमें नौ लोगों की मृत्यु और 33 घायल हो गए थे।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर