मलेशिया ओपन सुपर 750 में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे सिंधू, प्रणय |

मलेशिया ओपन सुपर 750 में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे सिंधू, प्रणय

मलेशिया ओपन सुपर 750 में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे सिंधू, प्रणय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 27, 2022/5:29 pm IST

कुआलालंपुर, 27 जून (भाषा) भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू हो रहे मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में इंडोनेशिया में पहले दौर में मिली हार से उबरने की कोशिश करेंगी जबकि एचएस प्रणय की नजरें प्रदर्शन में निरंतरता बरकरार रखने पर टिकी होंगी।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू को इसी महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की ही बिंग जियाओ के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी और वह इस बार से उबरकर थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी।

सिंधू ने चोचुवोंग के खिलाफ पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि तीन मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय खिलाड़ी को हालांकि पिछले पांच मैच में तीन बार थाईलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

सिंधू को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने पर चीन की ओलंपिक चैंपियन चेन यू फेई से भिड़ना पड़ सकता है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल भी सिंधू के हाफ में हैं और वह अपना अभियान अमेरिका की आइरिस वैंग के खिलाफ शुरू करेंगी। इस मुकाबले में जीत दर्ज करने पर उन्हें पूर्व विश्व चैंपियन और जापान की छठी वरीय नोजोमी ओकुहारा से भिड़ना पड़ सकता है।

काम के बोझ को देखते हुए साइना ने इंडोनेशिया चरण में हिस्सा नहीं लिया था और वैंग के खिलाफ पिछले साल हुए एकमात्र मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी ने तीन गेम में जीत दर्ज की थी।

पुरुष एकल में प्रणय लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और पिछले साल विश्व चैंपियन के बाद से कई टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं। उन्होंने थॉमस कप में भारत की एतिहासिक खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई और फिर जकार्ता में सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

खिताब के पांच साल के सूखे को खत्म करने पर नजरें टिकाए बैठे प्रणय को मलेशिया के अनुभवी डेरेन ल्यू का सामना करना पड़ा जिन्होंने इस साल मई में थाईलैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ी को हराया।

तोक्यो ओलंपियन बी साई प्रणीत को छठे वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग जबकि समीर वर्मा को इंडोनेशिया के ही सातवें वरीय जोनाथन क्रिस्टी से पहले दौर में भिड़ना है।

चोट के बाद वापसी कर रहे राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में कोरिया के हियो क्वांग ही के खिलाफ उतरेंगे।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी फिटनेस मुद्दों के कारण पिछले दो टूर्नामेंट से बाहर रहने के बाद वापसी कर रही है। इस जोड़ी को मैन वेई चोंग और केई वुन टी की मलेशिया की जोड़ी से भिड़ना है।

मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और बी सुमित रेड्डी का सामना पहले दौर में नीदरलैंड के रोबिन टेबलिंग और सेलेना पीक से होगा।

वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन को पहले दौर में किम वोन हू और जियोंग ना युन की कोरिया की जोड़ी के खिलाफ उतरना है।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers