सिंधू, श्रीकांत, लक्ष्य, आकर्षि राष्ट्रमंडल खेलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे |

सिंधू, श्रीकांत, लक्ष्य, आकर्षि राष्ट्रमंडल खेलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

सिंधू, श्रीकांत, लक्ष्य, आकर्षि राष्ट्रमंडल खेलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 6, 2022/12:10 am IST

बर्मिंघम, पांच अगस्त (भाषा) भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत के साथ युवा लक्ष्य सेन और आकर्षि कश्यप राष्ट्रमंडल खेलों में बैडमिंटन स्पर्धा के अपने-अपने एकल मुकाबले में आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

गोल्ड कोस्ट (2018) राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता सिंधू  को महिला एकल मुकाबले में युगांडा की हुसीना कोबुगाबे को अंतिम 16 मुकाबले में 21-10 21-9 से हराने में कोई परेशानी नहीं हुई।

श्रीकांत ने भी पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूष एकल में रजत पदक जीता था। उन्होंने श्रीलंका के डुमिंडू अबेविक्रमा को एकतरफा मुकाबले में 21-9 21-12 से हराया।

पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे लक्ष्य ने पुरुष एकल मुकाबले में लिन यिंग झियांग को 21-9 21-16 से शिकस्त दी। आकर्षि ने महिला एकल के मैच में साइप्रस की ईवा कैटीर्ट्जी को बिना पसीना बहाये 21-2 21-7 से पराजित किया।

इससे पहले गायत्री गोपीचंद और त्रिसा जॉली की भारतीय महिला जोड़ी ने मॉरीशस की जेमिमा लेउंग फोर सांग और गणेशा मुंगरा को युगल जोड़ी को 21-2, 21-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अगले दौर में मलेशिया की गोह जिन वेई की चुनौती से पार पाना होगा।

सिंधू ने इन खेलों के मिश्रित टीम फाइनल के कड़े मुकाबले में गोह को हराया था। इस मैच के बाद वह 2015 और 2018 में विश्व जूनियर चैंपियनशिप की स्वर्ण विजेता 22 वर्षीय मलेशिया की खिलाड़ी को हलके में नहीं लेंगी।

विश्व रैंकिंग के पूर्व शीर्ष खिलाड़ी श्रीकांत के सामने अंतिम आठ में विश्व रैंकिंग में 54 वें स्थान पर काबिज इंग्लैंड के टोबी पेंटी की चुनौती होगी।

गायत्री और त्रिसा की जोड़ी को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए जमैका की ताहलिया रिचर्डसन और कैथरीन विंटर से भिड़ना होगा। 

भाषा आनन्द आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers