दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान और कोरिया ने पोलैंड को हराया

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान और कोरिया ने पोलैंड को हराया

Edited By: , December 2, 2021 / 09:41 PM IST

भुवनेश्वर, दो दिसंबर (भाषा) दक्षिण अफ्रीका ने एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप में गुरुवार को यहां क्लासीफिकेशन मैच में एक समय एशियाई हॉकी में अग्रणी रहे पाकिस्तान को पेनल्टी शूटआउट में 4-1 से हराया और अब नौवें और 10वें स्थान के लिये उसका मुकाबला कोरिया से होगा।

दक्षिण अफ्रीका पहले दो क्वार्टर के बाद दो गोल से पीछे चल रहा था लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी की।

पाकिस्तान की तरफ से अबुजार (पांचवें), अब्दुल शाहिद (25वें) और अब्दुल रहमान (37वें मिनट) ने मैदानी गोल किये। दक्षिण अफ्रीका ने सेंजविसिले (32वें) और गाइ मोर्गन (37वें मिनट) के पेनल्टी कार्नर पर किये गये गोल से शानदार वापसी की जबकि इदरीस अब्दुल्ला ने 38वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। दोनों टीम नियमित समय तक 3-3 से बराबरी पर थी।

एक अन्य क्लासीफिकेशन मैच में कोरिया ने पोलैंड को 3-2 से पराजित किया। पाकिस्तान अब 11वें और 12वें स्थान के लिये पोलैंड से भिड़ेगा।

कोरिया की तरफ से जिनयंग होंग (12वें मिनट) ने पहला गोल किया जिसके बाद किम ह्यूनवू (27वें और 33वें मिनट) ने दो गोल दागे।

पोलैंड की तरफ से दोनों गोल वोसिच रुतकोवस्की ने 21वें और 26वें मिनट में गोल किये।

इससे पहले कनाडा ने 13वें से 16वें स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में अमेरिका को 4 . 0 से हराया जबकि चिली ने मिस्र को मात दी ।

दिन के पहले मैच में कनाडा के लिये क्रिस्टोफर टार्डिफ (20वां मिनट ), अलेक्जेंडर बर्ड ( 25वां ) और फ्लिन मैकुलोच ( 38वां ) ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किये । बर्ड ने 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर भी गोल दागा ।

दिन के दूसरे मैच में चिली ने राइमुंडो वालेंजुएला के 46वें मिनट में किये गए मैदानी गोल के दम पर मिस्र को मात दी । अब उसका सामना शनिवार को 13वें से 14वें स्थान के मैच में कनाडा से होगा ।

मिस्र और अमेरिका आखिरी स्थान पर रहने से बचने के लिये एक दूसरे से खेलेंगे ।

सेमीफाइनल शुक्रवार को खेले जायेंगे जिनमें गत चैम्पियन भारत का सामना छह बार के चैम्पियन जर्मनी से और फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा ।

भाषा

पंत सुधीर

सुधीर