कप्तान वेल्लालागे के हरफनमौला प्रदर्शन से श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को हराया |

कप्तान वेल्लालागे के हरफनमौला प्रदर्शन से श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को हराया

कप्तान वेल्लालागे के हरफनमौला प्रदर्शन से श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 18, 2022/11:03 am IST

बासेटेरे, 18 जनवरी ( भाषा ) कप्तान दुनिथ वेल्लालागे के हरफनमौला प्रदर्शन से श्रीलंका ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के ग्रुप डी के मैच में आस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया ।

वेल्लालागे ने पहले फिरकी का जाल बुलकर 28 रन देकर पांच विकेट लिये जिसकी वजह से आस्ट्रेलियाई टीम 175 रन पर आउट हो गई ।उनके अलावा ट्राविन मैथ्यू और मतीशा पथिराना ने भी दो दो विकेट लिये ।

जीत के लिये आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने एक समय चार विकेट 49 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद वेल्लालागे ने 71 गेंद में 52 रन बनाकर टीम को संकट से निकाला । उन्होंने विकेटकीपर अंजाला बंडारा (33) और रानुदा समररत्ने ( नाबाद 32) के साथ दो अहम साझेदारियां भी की।

श्रीलंका ग्रुप डी में दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि आस्ट्रेलिया एक जीत के बाद तीसरे स्थान पर है ।

एक अन्य मैच में वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की ।

टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को 35 . 4 ओवर में 95 रन पर समेट दिया । इसके बाद 19 . 4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया ।

वेस्टइंडीज के लिये दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज शिवशंकर ने तीन विकेट लिये जबकि ओनाजे एमोरी और एंडरसन महासे को दो विकेट मिले । नेट रनरेट बेहतर होने के कारण वेस्टइंडीज ग्रुप डी में दूसरे स्थान परहै ।

ग्रुप सी में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे पर आसान जीत दर्ज की ।

सलामी बल्लेबाज हसीबुल्लह खान के शतक की मदद से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 115 रन से हराया । हसीबुल्लाह ने 155 गेंद में 135 रन बनाये जबकि इरफान खान ने 73 गेंद में 75 रन बनाकर पाकिस्तान को नौ विकेट पर 315 रन तक पहुंचाया । जिम्बाब्वे के लिये तेज गेंदबाज एलेक्स फेलाओ ने पांच विकेट लिये ।

जवाब में ब्रायन बेनेट के 83 रन के बावजूद जिम्बाब्वे की टीम 42 . 4 ओवर में 200 रन पर आउट हो गई ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)