मैकलेनाहन ने हफीज से कहा, दौरा रद्द करने के लिये खिलाड़ियों को दोष देना बंद करो |

मैकलेनाहन ने हफीज से कहा, दौरा रद्द करने के लिये खिलाड़ियों को दोष देना बंद करो

मैकलेनाहन ने हफीज से कहा, दौरा रद्द करने के लिये खिलाड़ियों को दोष देना बंद करो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : September 19, 2021/11:23 am IST

क्राइस्टचर्च, 19 सितंबर (भाषा) न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनाहन ने कहा कि कीवी टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द करने के लिये खिलाड़ियों को दोष नहीं देना चाहिए क्योंकि उन्होंने केवल अपनी सरकार की सलाह का अनुसरण किया।

इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने न्यूजीलैंड टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के व्यंग्यात्मक ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

मैकलेनाहन ने ट्वीट किया, ‘‘सच्चाई स्वीकार करो भाई। आपके ट्वीट से सही संदेश नहीं जा रहा है। खिलाड़ियों या संगठन को दोष मत दो… हमारी सरकार को दोष दो। उन्हें जो सलाह मिली उन्होंने (खिलाड़ियों और न्यूजीलैंड क्रिकेट) केवल उस पर अमल किया। मुझे पक्का विश्वास है कि ये युवा खिलाड़ी खेलना चाहते थे और स्वयं को साबित करना चाहते थे। उनके पास कोई विकल्प नहीं था।’’

हफीज ने शनिवार को सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के लिये न्यूजीलैंड क्रिकेट की खिल्ली उड़ायी थी।

हफीज ने ट्वीट किया था, ‘‘न्यूजीलैंड की टीम को हवाई अड्डे तक सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिये पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का आभार। वही रास्ता है और वही सुरक्षा है लेकिन हैरानी है कि आज कोई खतरा नहीं है।’’

न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान पर पहुंची थी। यह 18 वर्षों में उसका पाकिस्तान का पहला दौरा था जिसमें उसे तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे।

लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। इसका कारण उसने टीम की सुरक्षा को गंभीर खतरा बताया था।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)