सुपरनोवाज ने वेलॉसिटी को दिया 166 रन का लक्ष्य |

सुपरनोवाज ने वेलॉसिटी को दिया 166 रन का लक्ष्य

सुपरनोवाज ने वेलॉसिटी को दिया 166 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 28, 2022/9:41 pm IST

पुणे 28 मई (भाषा) डिएंड्रा डॉटिन ( 62 रन) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (  43 रन ) की आक्रामक बल्लेबाजी के बाद भी सुपरनोवाज की टीम महिला टी20 चैलेंज के फाइनल मैच में शनिवार को यहां सात विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

डॉटिन ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 44 गेंद की पारी में एक चौका और चार छक्के लगाये तो वहीं हरमनप्रीत ने 29 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 5.3 ओवर में 58 रन की साझेदारी की।

डॉटिन ने इससे पहले शुरुआती विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (29 गेंद में 28 रन) के साथ 73 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी।

वेलॉसिटी के लिए केट क्रॉस, दीप्ति शर्मा और सिमरन दिल बहादुर ने दो-दो विकेट लिये।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद प्रिया और  डॉटिन ने  शुरुआती दो ओवर में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद तीसरे ओवर से 13 रन बटोरे। क्रॉस के इस ओवर में प्रिया ने छक्का लगाया तो वही डॉटिन ने चौका जड़ा।

कप्तान दीप्ति के अगले ओवर में मिडविकेट पर स्नेह राणा ने डॉटिन का आसान कैच टपका दिया। डॉटिन ने छठे ओवर में स्नेह की शुरुआती दोनों गेंदों पर छक्का जड़कर इस जीवनदान का जश्न मनाया। इस ओवर से टीम ने 15 रन बटोरे जिससे पावरप्ले में सुपरनोवाज का स्कोर बिना किसी नुकसान के 46 रन हो गया।

आठवें ओवर में सिमरन ने अपनी ही गेंद पर मुश्किल कैच टपकाकर डॉटिन को दूसरा जीवनदान दिया।

डॉटिन ने इस बार खाका तो वही प्रिया ने सिमरन खिलाफ छक्का जड़कर रन गति को तेज किया। प्रिया एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में लौरा वुलवार्डट को कैच दे बैठी। उन्होंने 29 गेंद की पारी में दो छक्के लगाये। सिमरन ने इस ओवर में दो नोबॉल किये लेकिन डॉटिन दोनों बार इसका फायदा उठाने में विफल रही। 11वें ओवर में गेंदबाजी के लिये आयी राधा यादव के खिलाफ फ्री हिट पर छक्का लगाकर डॉटिन ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आयी हरमनप्रीत ने स्नेह के ओवर में एक छक्का जबकि 14वें ओवर में राधा के खिलाफ लगातार गेंदों पर दो छक्के और चौका लगाकर अपने आक्रामक तेवर दिखाये।

कप्तान दीप्ति ने 15वें ओवर में डॉटिन को बोल्ड कर वेलॉसिटी को दूसरी सफलता दिलायी। इसके बाद क्रीज पर आयी पूजा वस्त्रकर (पांच गेंद पर पांच रन) को खाका ने बोल्ड किया।

क्रॉस ने 18वें ओवर में हरमनप्रीत और सोफी एकलस्टन को पवेलियन की राह दिखायी। दीप्ति ने 19वें ओवर में सुने लूस (तीन रन) को राधा के हाथों कैच कराया।

आखिरी ओवर में अलाना किंग (नाबाद छह रन) ने सिमरन की गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 160 के पार पहुंचाया। पारी की आखिरी गेंद पर हरलीन देओल (सात रन) को आउट किया।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers