T20 World Cup 2024 Super 8: सुपर 8 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल जारी, इन टीमों से भिड़ेगी रोहित की सेना

T20 World Cup 2024 Super 8: मैच के रद्द होने के बाद अब टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 के मैच खेलेगी।

  •  
  • Publish Date - June 16, 2024 / 10:25 AM IST,
    Updated On - June 16, 2024 / 10:55 AM IST

नई दिल्ली : T20 World Cup 2024 Super 8: भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाने वाला मैच बारिश के भेंट चढ़ गया। इस मैच के रद्द होने के बाद अब टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 के मैच खेलेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल सेट हो चुका है। उसका पहला मैच अफगानिस्तान से होगा। टीम इंडिया ग्रुप ए में है। इस ग्रुप से भारत के साथ-साथ यूएसए ने भी सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया है।

यह भी पढ़ें : Happy Eid-al-Adha 2024 Wishes: “ईद के त्यौहार ने दी है दस्तक, पूरी होगी हर हसरत” इन संदेशों के साथ अपनों को कहें ईद-उल-अजहा मुबारक

इन टीमों से भिड़ेगी टीम इंडिया

T20 World Cup 2024 Super 8:  बता दें कि, भारत का सुपर 8 में पहला मैच अफगानिस्तान से है। यह मैच बारबाडोस में 20 जून को खेला जाएगा। अहम बात यह है कि टीम इंडिया के सभी मैच यहां के दर्शकों के हिसाब से रखे गए हैं। भारतीय टीम सुपर 8 के सभी मैच रात 8 बजे से खेलना शुरू करेगी। उसका दूसरा मैच 22 जून को है। यह मैच एंटीगुआ में है। यहां उसका सामना बांग्लादेश से हो सकता है। लेकिन अभी टीम का तय नहीं हो पाई है। भारत का तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया से है। यह मुकाबला सेंट लूसिया में 24 को खेला जाएगा।

टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होंगे सुपर 8 के मुकाबले

T20 World Cup 2024 Super 8:  अगर भारत के सुपर 8 मैचों को देखें तो उसके लिए रास्ता आसान नहीं होगा। अफगानिस्तान की टीम फॉर्म में है और उसने ग्रुप मैचों में न्यूजीलैंड को भी हराया है। लिहाजा टीम इंडिया को भी कड़ी टक्कर मिल सकती है। भारत का एक मैच ऑस्ट्रेलिया से है। ऑस्ट्रेलियाई टीम भी काफी खतरनाक है और फॉर्म में है। लिहाजा भारत का यह मैच भी चुनौतियों से भरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : Double Ismart: ‘डबल इस्मार्ट’ की रिलीज डेट से उठा पर्दा, इस दिन देगी सिनेमाघरों में दस्तक, अक्षय कुमार की फिल्म से होगा क्लैश 

ओपनिंग में सफल नहीं हो रहे कोहली

T20 World Cup 2024 Super 8:  भारत के लिए ग्रुप मैचों में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग कर रहे थे। लेकिन कोहली ओपनिंग में सफल नहीं हो पाए, वे कुछ खास नहीं कर पाए। टीम इंडिया सुपर 8 मैचों के लिए बैटिंग ऑर्डर में बदलाव कर सकती है। अगर कोहली नंबर 3 पर खेले तो यशस्वी जयसवाल को मौका दिया जा सकता है।हालांकि इस बात की भी संभावना है कि टीम इंडिया विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव न करे। भारत ने 3 मैच लगातार जीते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp