टीम अधिकारियों की जांच चाहती है बेलारूस की धाविका क्रिस्टसीना |

टीम अधिकारियों की जांच चाहती है बेलारूस की धाविका क्रिस्टसीना

टीम अधिकारियों की जांच चाहती है बेलारूस की धाविका क्रिस्टसीना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 3, 2021/4:26 pm IST

मॉस्को, तीन अगस्त (एपी) बेलारूस की ओलंपिक धाविका क्रिस्टसीना सिमानोस्काया ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि उनके प्रतिस्पर्धा पेश नहीं कर पाने के लिए जिम्मेदार टीम प्रबंधकों को खेल अधिकारी सजा देंगे लेकिन वह ऐसा कुछ नहीं करना चाहती जिससे कि बेलारूस को ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने से रोका जाए।

चौबीस साल की क्रिस्टसीना ने अधिकारियों ने जिस तरह टीम का प्रबंधन किया है उसकी आलोचना की है। क्रिस्टसीना ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि उन्हें चार गुणा 400 मीटर रिले में शामिल किया गया जबकि इससे पहले वह कभी इस स्पर्धा में नहीं दौड़ी थी। बेलारूस के अधिकारियों ने इसके बाद घोषणा की थी कि वे उन्हें 200 मीटर स्पर्धा से हटाकर स्वदेश भेज रहे हैं।

इस धविका से हवाई अड्डे पर कथित तौर पर धक्का-मुक्की की गई लेकिन उन्होंने विमान पर चढ़ने से इनकार कर दिया और स्थानीय पुलिस ने मदद मांगी।

एपी को दिए साक्षात्कार में क्रिस्टसीना ने जांच की मांग की। वह मुख्य कोच को सजा देने की भी मांग कर रही है जिन्होंने उनसे संपर्क किया और उन्हें ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के अधिकार से वंचित किया।

क्रिस्टसीना इस पूरी स्थिति की जांच चाहती हैं कि किसने यह आदेश दिया और किसने यह फैसला किया कि वह अब प्रतिस्पर्धा पेश नहीं कर सकती।

इस धाविका ने साथ ही कहा कि खिलाड़ी दोषी नहीं हैं और उन्हें प्रतिस्पर्धा पेश करते रहना चाहिए और खिलाड़ियों को कोई सजा नहीं दी जानी चाहिए।

पोलैंड ने सोमवार को क्रिस्टसीना को वीजा दिया और उनके बुधवार को वारसॉ रवाना होने की संभावना है।

क्रिस्टसीना ने साथ ही कहा कि उनके देश ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर वह स्वदेश लौटती हैं तो उन्हें सजा का सामना करना होगा।

उन्होंने अपना करियर जारी रखने की उम्मीद जताई लेकिन फिलहाल उनकी प्राथमिकता अपनी सुरक्षा है।

देश के अधिकारियों के साथ टकराव के बाद कई देशों ने मदद की पेशकश की थी और पोलैंड ने सोमवार को मानवीय आधार पर उन्हें वीजा जारी किया।

क्रिस्टसीना ने कहा, ‘‘उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि स्वदेश लौटने पर मुझे निश्चित तौर पर सजा का सामना करना होगा।’’

इस धाविका ने कहा कि उनका मानना है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया जाएगा। उन्हें हालांकि सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के बाद दौड़ना जारी रखने की उम्मीद जताई।

क्रिस्टसीना ने कहा, ‘‘फिलहाल मैं सुरक्षित यूरोप पहुंचना चाहती हूं। उन लोगों से मिलना चाहती हूं जो मेरी मदद कर रहे हैं और फिर फैसला करूंगी कि आगे क्या करना है।’’ एपी सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers