कोच गेरार्ड नुस की अगुवाई में बड़ी टीमों को चुनौती दे रही है नॉर्थईस्ट की टीम

कोच गेरार्ड नुस की अगुवाई में बड़ी टीमों को चुनौती दे रही है नॉर्थईस्ट की टीम

  •  
  • Publish Date - December 12, 2020 / 11:50 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:08 PM IST

मडगांव, 12 दिसंबर (भाषा) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के पिछले सत्रों में अंडरडॉग (दूसरों से कमजोर मानी जाने वाली टीम) रही नार्थईस्ट यूनाइटेड की टीम इस सत्र में मुख्य कोच गेरार्ड नुस के मार्गदर्शन में बड़ी टीमों को चुनौती देने में सफल रही है।

यह टीम सत्र के शुरूआती पांच मैचों में अजेय रही है। इस दौरान उसने मुंबई सिटी एफसी और लीग में पहली बार खेल रही घरेलू दिग्गज ईस्ट बंगाल को हराने के साथ पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी, एफसी गोवा और केरल ब्लास्टर्स को ड्रा पर रोका है।

हाईलैंडर्स के नाम से पहचानी जाने वाली यह टीम नौ अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान (11 टीमों में) पर है। टीम पिछले सत्र में इतने ही जीत के साथ 10 टीमों की तालिका में नौवें पायदान पर रही थी।

आईएसएल टीमों में नुस मौजूदा सत्र सबसे युवा कोच है। स्पेन के 35 साल के इस कोच ने कहा, ‘‘हम ऐसी टीम है जो अच्छी तरह से संगठित है, हम जानते हैं कि हम कैसे बचाव और आक्रमण करना हैं। हम जानते हैं कि हमें बहुत ऊर्जा, जुनून, जोश, चरित्र और अनुशासन दिखाने की जरूरत है।’’

नुस ने अनुभवी विदेशी खिलाड़ियों के साथ युवा भारतीय खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया जिसका टीम को फायदा हो रहा है। लालेंग्माविया, नौंथिंगंबा मेटाई लालरेम्पुइया फनाई और रोशेलहजेला जैसे स्थानीय खिलाड़ियों ने टीम के लिए अब तब दमदार प्रदर्शन किया है।

नुस ने कहा, ‘‘ हमारा लक्ष्य हर दिन प्रतिस्पर्धा करना है। मैं बस इसी बारे में सोच रहा हूं। मुझे नहीं पता कि इसका क्या मतलब है, या तो प्लेऑफ या शीर्ष स्थान। मेरे लिए अगला खेल मायने रखता है। मुझे उम्मीद है कि हम प्रतिस्पर्धा के इस स्तर को बरकरार रखेंगे।’’

भाषा आनन्द मोना

मोना