महिला आईपीएल का शुरूआती चरण मार्च 2023 में कराया जायेगा |

महिला आईपीएल का शुरूआती चरण मार्च 2023 में कराया जायेगा

महिला आईपीएल का शुरूआती चरण मार्च 2023 में कराया जायेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 12, 2022/7:40 pm IST

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग  (आईपीएल) मार्च 2023 में एक महीने की विंडो में शुरू की जाएगी और पूरी संभावना है कि इसमें पांच टीमें खेलेंगी, शुक्रवार को इसकी पुष्टि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की।

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने इस मुद्दे पर चर्चा की और टूर्नामेंट के लिये मार्च की विंडो को ठीक समझा गया जो दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप के बाद की है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, डब्ल्यूआईपीएल मार्च के पहले हफ्ते में शुरू होगा और हमने पहले साल चार हफ्ते की विंडो निर्धारित की है। दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप नौ से 20 फरवरी तक आयोजित किया जायेगा और हमारी योजना इसके तुरंत बाद डब्ल्यूआईपीएल कराने की है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल हम पांच टीमों के साथ टूर्नामेंट करायेंगे लेकिन यह छह टीमों का हो सकता है क्योंकि संभावित निवेशकों के बीच इसको लेकर काफी दिलचस्पी है। आगे टीमों की नीलामी की प्रक्रिया की घोषणा की जायेगी। ’’

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने पीटीआई को अलग अलग साक्षात्कार में पहले पुष्टि की थी कि डब्ल्यूआईपीएल 2023 में शुरू होगा।

मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स सभी ने महिला टीमें खरीदने में दिलचस्पी दिखायी थी। यहां तक कि यूटीवी के सीईओ रोनी स्क्रूवाला ने ट्वीट किया था कि वह डब्ल्यूआईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)