राज्य के पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी उत्तर प्रदेश सरकार |

राज्य के पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी उत्तर प्रदेश सरकार

राज्य के पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी उत्तर प्रदेश सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 7, 2021/5:12 pm IST

लखनऊ, सात सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार ने तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की तरह ही हाल में संपन्न हुए पैरालंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य के सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने का निर्णय किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में मंगलवार को अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं और इस कार्यक्रम में राज्‍य के सभी 75 जिलों के दिव्यांग खिलाड़ियों को आमंत्रित करने के लिए कहा।

राज्य सरकार के बयान के अनुसार मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यहां अधिकारियों की एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में कहा कि तोक्यो पैरालम्पिक में प्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाया है। इस विशिष्ट उपलब्धि के लिए उत्तर प्रदेश के पदक विजेता और प्रतिभागी खिलाड़ियों का सार्वजनिक अभिनन्दन किया जाएगा।

उन्होंने इस कार्यक्रम में सभी 75 जिलों की दिव्यांग खेल प्रतिभाओं को भी आमंत्रित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले तोक्यो ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को दो करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं के लिए 1.5 करोड़ रुपये, कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को एक करोड़ रुपये और महिला हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया था।

यह कार्यक्रम राज्य की राजधानी में आयोजित किया गया था जिसमें सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया था।

भाषा आनन्द

राजकुमार पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)