वला का अर्धशतक, ओमान को मिला 130 रन का लक्ष्य |

वला का अर्धशतक, ओमान को मिला 130 रन का लक्ष्य

वला का अर्धशतक, ओमान को मिला 130 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 17, 2021/5:53 pm IST

अल अमेरात, 17 अक्टूबर (भाषा) ओमान ने घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुए रविवार को यहां आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप के ग्रुप बी के पहले मैच में अच्छी शुरूआत की लेकिन पापुआ न्यू गिनी कप्तान असद वला की 56 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से नौ विकेट पर 129 रन का स्कोर बनाने में सफल रही।

ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने अपनी स्पिन से कमाल करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट झटके जिसमें एक ही ओवर में तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजना भी शामिल रहा। बिलाल खान और कलीमुल्लाह ने गेंदबाजी से शानदार शुरूआत कराकर दो दो विकेट चटकाये।

पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के लिये वला की पारी (43 गेंद में चार चौके और तीन छक्के) के अलावा केवल दो अन्य खिलाड़ी ही दहाई का स्कोर बना सके। चार्ल्स अमिनी ने 37 और सेसे बाऊ ने 13 रन का योगदान दिया।

पीएनजी की शुरूआत काफी खराब रही जिसने 11 गेंद में एक भी रन जोड़े बिना दोनों सलामी बल्लेबाज टोनी उरा और लेगा सियाका के विकेट गंवा दिये थे।

बिलाल खान ने पारी का पहला ओवर मेडन डालकर एक विकेट झटका।

दूसरे ओवर में कलीमुल्लाह ने पीएनजी को दूसरा झटका दिया और अंतिम गेंद पर एक रन लेकर पीएनजी ने पारी का पहला रन बनाया।

फिर कप्तान वला और अमिनी ( 26 गेंद, चार चौके और एक छक्का) ने संभलकर खेलते हुए छठे ओवर में सबसे ज्यादा 14 रन जुटाकर पॉवरप्ले में दो विकेट पर 40 रन बनाने में मदद की।

दोनों मिलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर की ओर बढ़ा रहे थे, पर दोनों के आउट होने के बाद उनकी यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी।

मोहम्मद नदीम ने 12वें ओवर में शानदार क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश किया और अमिनी को रन आउट कर दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिये 60 गेंद में 81 रन की साझेदारी का अंत किया।

वला ने अगले ओवर में मकसूद पर लगातार एक चौका और एक छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया।

वला अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक ले जा रहे थे कि 15वें ओवर में कलीमुल्लाह ने उनका विकेट झटक लिया। जतिंदर सिंह ने लांग आन से भागते हुए यह कैच लपका। इस तरह वला की 43 गेंद की पारी समाप्त हुई।

सेसे बाऊ (13) ने कलीमुल्लाह की अंतिम दो गेंद पर दो चौके लगाकर 10 रन जोड़े।

ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने फिर 16वें ओवर में तीन विकेट झटककर अपनी टीम को वापसी करायी। उन्होंने अपने इस दूसरे ही ओवर में नोरमान वनुआ, सेसे बाऊ और किपलिन डोरिगा को आउट किया। उन्होंने अपना चौथा विकेट डेमियन रावू को आउट कर लिया।

भाषा

नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers