बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दे सकती है विक्टोरिया सरकार

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दे सकती है विक्टोरिया सरकार

  •  
  • Publish Date - September 14, 2020 / 10:06 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:17 PM IST

मेलबर्न, 14 सितंबर (भाषा) विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार शहर में होने वाली दो शीर्ष खेल प्रतियोगिताओं में दर्शकों को स्टेडियम में आने की स्वीकृति देने के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया और टेनिस आस्ट्रेलिया के साथ बात कर रही है। इन शीर्ष खेल प्रतियोगिताओं में भारत के खिलाफ बाक्सिंग डे टेस्ट और आस्ट्रेलिया ओपन शामिल है।

इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) वार्षिक बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी से वंचित हो सकता है क्योंकि विक्टोरिया राज्य कोरोना वायरस महामारी से अधिक प्रभावित है।

जुलाई से लॉकडाउन का सामना कर रहे विक्टोरिया में देश के कुल कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में से 75 प्रतिशत सामने आए हैं जबकि कुल मौतों में से 90 प्रतिशत मौतें इसी राज्य में हुई हैं। आस्ट्रेलिया में संक्रमण के 26000 से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 800 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

एंड्रयूज ने दैनिक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘हमें देखना होगा कि दर्शकों की सुरक्षित संख्या क्या होगी। इस समय यह कहना काफी मुश्किल होगा कि यह संख्या क्या होगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘दर्शकों की संख्या क्या होगी इस बारे में अभी फैसला करना हमारे लिए जल्दबाजी होगी। हम अधिक से अधिक लोगों को वहां देखना चाहते हैं, बशर्ते यह सुरक्षित हो। ’’ जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में आठ लाख से अधिक दर्शक पहुंचे थे जबकि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट को देखने स्टेडियम में दो लाख से अधिक लोग पहुंचे थे।

मेलबर्न की मेजबानी पर अनिश्चितता है और ऐसे में एडीलेड को भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

इससे पहले आस्ट्रेलिया रूल्स फुटबॉल के फाइनल को भी पहली बार मेलबर्न के बाहर आयोजित जाएगा। यह अक्टूबर में ब्रिसबेन में होगा।

भाषा सुधीर मोना

मोना