विनीसियस के दो गोल से रीयाल मैड्रिड ने शख्तार को 5-0 से शिकस्त दी

विनीसियस के दो गोल से रीयाल मैड्रिड ने शख्तार को 5-0 से शिकस्त दी

Edited By: , October 20, 2021 / 11:23 AM IST

कीव (यूक्रेन), 20 अक्टूबर (एपी) विनीसियस जूनियर ने अकेले दम पर एक गोल करने के अलावा कुल दो गोल दागे जिससे रीयाल मैड्रिड ने शख्तार दोनेस्क को 5-0 से हराकर चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में अपना अभियान वापस पटरी पर लौटाया।

पिछले मैच में शेरिफ से हारने वाली रीयाल की टीम ने शख्तार के कप्तान सर्गेई क्रिस्तोव के आत्मघाती गोल से 37वें मिनट में बढ़त बनायी। विनीसियस ने दूसरे हाफ में 51वें और 56वें मिनट में गोल किये जबकि ब्राजील के रोड्रिगो ने 64वें मिनट में चौथा गोल दागा। करीम बेंजेमा ने इंजुरी टाइम में मार्को एसेनसियो के क्रास को गोल में बदलकर स्कोर 5-0 किया।

इस जीत से 13 बार का यूरोपीय चैंपियन मैड्रिड ग्रुप डी में छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर बना हुआ है। शेरिफ के भी छह अंक हैं लेकिन वह दोनों टीमों के बीच मैच में जीत के कारण शीर्ष पर है। शेरिफ को एक अन्य मैच में इंटर मिलान ने 3-1 से हराया। इंटर की यह पहली जीत है जिससे वह तीसरे स्थान पर है।

इस बीच ग्रुप सी में अजॉक्स ने डोर्टमंड को 4-0 से करारी शिकस्त देकर अपना विजय अभियान जारी रखा। यह उसकी लगातार तीसरी जीत है जिससे उसके नौ अंक हो गये हैं। डोर्टमंड छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। ग्रुप के एक अन्य मैच में स्पोर्टिंग लिस्बन ने बेसिकतास को 4-1 से पराजित किया।

एपी

पंत

पंत