वहाब रियाज राजनीति से जुड़े, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खेल मंत्री बने

वहाब रियाज राजनीति से जुड़े, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खेल मंत्री बने

  •  
  • Publish Date - January 27, 2023 / 07:21 PM IST,
    Updated On - January 27, 2023 / 07:21 PM IST

कराची, 27 जनवरी (भाषा) पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज वहाब रियाज खेल में सक्रिय रहते हुए राजनीति से जुड़ गये है और उन्हें शुक्रवार को देश के पंजाब प्रांत का कार्यवाहक खेल मंत्री बनाया गया है।

यह वामहस्त गेंदबाज अभी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहा है। वह स्वदेश लौटने पर मंत्री पद का शपथ लेंगे।

इस 37 साल के खिलाड़ी को पेशावर जाल्मी ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग के लिए टीम में बरकरार रखा है और उम्मीद है कि खेल मंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति के बावजूद वह अपनी इस प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे।

वहाब ने पिछली बार 2020 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने 27 टेस्ट, 92 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह पीएसएल में 103 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार को वहाब की नियुक्ति की पुष्टि की। वह अगले तीन से चार महीनों में पंजाब विधानसभा के चुनाव होने तक संभवत: इस पद पर बने रहेंगे।

वहाब ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा कि पूर्व मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा पर उनके, शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ निष्पक्ष रवैया नहीं रखने का आरोप लगाया था।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता