महिला एशियाई कप: चीनी ताइपे और ईरान की नजरें पहली जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने पर |

महिला एशियाई कप: चीनी ताइपे और ईरान की नजरें पहली जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने पर

महिला एशियाई कप: चीनी ताइपे और ईरान की नजरें पहली जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : January 25, 2022/6:07 pm IST

नवी मुंबई, 25 जनवरी (भाषा) चीनी ताइपे और ईरान की टीमें एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) महिला एशियाई कप में बुधवार को यहां डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में जब ग्रुप ए के मुकाबले में  एक दूसरे का सामना करने उतरेंगी तो उनकी नजरें टूर्नामेंट में पहली जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने पर होगी।

दोनों ही टीमों को टूर्नामेंट में चीन ने बड़े अंतर से हराया है। ईरान की टीम को चीन के खिलाफ 0-7 से हार का सामना करना पड़ा था जबकि चीनी ताइपे को 0-4 से हार झेलनी पड़ी थी।

खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण भारतीय टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद चीन की टीम ने ग्रुप में पहले स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल के लिए जगह पक्की कर ली है। दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम भी सीधे तौर पर अंतिम आठ में पहुंच जायेगी।

चीनी ताइपे के कोच काझुओ इचिगो को पहली मैच में मिली हार के बाद भी उम्मीद है कि उनकी टीम इस मुकाबले को जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच जायेगी।

इचिगो ने कहा, ‘‘ यह एक बहुत ही कठिन प्रतियोगिता है, और चीन की टीम बहुत अच्छी तरह से तैयार थी, लेकिन हमने वही किया जो हम कर सकते थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि हम अगले मैच में कुछ सुधार कर सकते हैं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार होंगे।’’

ईरान की मुख्य कोच मरियम इरानदूस्त चाहती हैं कि उनकी टीम रविवार को चीन के खिलाफ बड़ी हार के बावजूद मैच पर ध्यान केंद्रित करे।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह काफी कड़ा मुकाबला था, लेकिन खिलाड़ियों ने आखिरी मिनट तक कड़ी मेहनत की थी। हम पहली बार टूर्नामेंट में भागीदारी कर रहे हैं और हमारे लिये यह शानदार अनुभव होगा।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)