विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप : अनुभवी शिवा थापा और पदार्पण कर रहे आकाश ने जीत से किया अगाज |

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप : अनुभवी शिवा थापा और पदार्पण कर रहे आकाश ने जीत से किया अगाज

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप : अनुभवी शिवा थापा और पदार्पण कर रहे आकाश ने जीत से किया अगाज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 26, 2021/7:06 pm IST

बेलग्रेड, 26 अक्टूबर (भाषा) पांच बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा (63.5 किग्रा) ने मंगलवार को यहां अपने शुरुआती मुकाबले में कीनिया के विक्टर नियाडेरा को हराकर एआईबीए (अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ) विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर रहे थापा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की। इस भारतीय ने मुकाबले के दौरान अपने छोटे कद को बाधा नहीं बनने दी और नियाडेरा पर दमदार जवाबी हमले किये।

असम के मुक्केबाज ने 2015 में इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता था। अंतिम 32 दौर में उनका सामना सिएरा लियोन के जॉन ब्राउन से होगा। यह मैच 30 अक्टूबर से खेला जायेगा।

इससे पहले सोमवार रात को पदार्पण कर रहे आकाश सांगवान (67 किग्रा) ने तुर्की के फुरकान एडम पर 5-0 की आसान जीत से दूसरे दौर में प्रवेश किया।

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन सांगवान का अगला मुकाबला जर्मनी के डेनियल क्रोटर से होगा जिन्हें पहले दौर में बाइ मिली है। कल रात खेले गये मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज ने शुरू से एडम पर दबदबा बनाकर एकतरफा जीत हासिल की।

पदार्पण कर रहे एक अन्य खिलाड़ी रोहित मोर (57 किग्रा) ने इक्वाडोर के जीन कैसेडो को 5-0 से हराया था। उनका अगला मुकाबला बोस्निया हर्जेगोविना के एलन राहिमिच से होगा।

एशियाई चैंपियन संजीत (92 किग्रा) और सचिन कुमार (80 किग्रा) को पहले दौर में बाइ मिली है।

सचिन 30 अक्टूबर को दूसरे दौर में अमेरिका के रॉबी गोंजालेज जबकि संजीत 29 अक्टूबर को रूस के आंद्रे स्तोस्की से भिड़ेंगे।

इस चैंपियनशिप में 100 देशों के 600 से अधिक मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। कुछ भार वर्गों में मुक्केबाजों को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिये कम से कम तीन मुकाबले जीतने होंगे।

भाषा

आनन्द आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)