सरकारी शराब दुकान में मिलावट का खेल, मिलावट करते 10 आरोपी रंगेहाथ पकड़ाए, भारी मात्रा में नकली सामान भी बरामद | Adulteration game in government liquor shop, 10 accused of adulteration caught red handed

सरकारी शराब दुकान में मिलावट का खेल, मिलावट करते 10 आरोपी रंगेहाथ पकड़ाए, भारी मात्रा में नकली सामान भी बरामद

सरकारी शराब दुकान में मिलावट का खेल, मिलावट करते 10 आरोपी रंगेहाथ पकड़ाए, भारी मात्रा में नकली सामान भी बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 2, 2020/4:01 pm IST

महासमुंद। महासमुंद पुलिस व आबकारी विभाग ने संयुक्त कार्यवाही करते हुवे शासकीय शराब दुकान में शराब में मिलावट करते दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है । जहाॅ आरोपियों से भारी मात्रा में नकली ढ़क्कन, होल मार्का स्टीकर, खाली बोतल एवं दो पेटी शराब जब्त हुआ है, वहीं पुलिस इन आरोपियों पर आबकारी एक्ट की धारा 49 व धारा 409 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही कर रही है ।

ये भी पढ़ें:चीन से लौटा कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज अस्पताल से गायब, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि शहर के नयापारा स्थित शासकीय मदिरा दुकान में अलर्ट कमाण्डोस प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी चोरी सेे शराब बेच रहे हैं । सूचना की तस्दीक करने के बाद आबकारी विभाग ने पुलिस को सूचना दिया । उसके बाद पुलिस व आबकारी विभाग ने संयुक्त छापेमारी की तो शासकीय मदिरा दुकान में दस लोग पाये गये, जो शराब की पेटी को खोलकर शराब में मिलावट कर रहे थे। उसके बाद पुलिस ने दसों युवकों को गिरफ्तार कर लिया ।

ये भी पढ़ें: नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों को राज्यपाल की सीख, कहा विषम परिस्थि…

गिरफ्तार किये गये आरोपियों में से दो मोहित यादव व मोहन पटेल प्लेसमेंट एजेंसी अलर्ट कमाण्डोस प्राइवेट लिमिटेड के सेल्समेन हैं । पकडे गये आरोपियो में से दो धमतरी, एक रायपुर एवं सात महासमुंद के हैं । सभी की उम्र 20 वर्ष से 32 वर्ष के बीच है । छापमार कार्यवाही के दिन शासकीस मदिरा दुकान की बिक्री 8 लाख 98 हजार 800 रूपये थी, परन्तु आबकारी विभाग को मौके से 4 लाख 82 हजार 400 रूपये ही मिले, शेष राशि 4 लाख 16 हजार 400 रूपये गायब मिले ।

ये भी पढ़ें: एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, दीवार फांदकर रनवे पर पहुंचा युवक…

इस पूरे मामले में मीडिया ने जब पकडे गये अलर्ट कमाण्डोस प्राइवेट लिमिटेड के सेल्समेन से सवाल किया तो सेल्समेन का कहना है कि अभी एक माह पहले ही आया हूॅ मुझे नही पता है । ऊपर में लोग मिलावट का काम कर रहे थे । ये खेल कब से संचालित था, कौन -कौन लोग इसमें शामिल है । जिसका जवाब न तो आबकारी विभाग के पास है न ही पुलिस के पास है । बहरहाल इस गिरोह का सरगना प्लेंसमेंट एजेंसी अलर्ट कमाण्डोस प्राइवेट लिमिटेड का पूर्व सेल्समेन रजत अग्रवाल है, जो पुलिस के गिरफ्त से बाहर है ।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने कहा CAA और NRC आदिवासियों के हित मे नहीं, तो भाजपा ने ल…