जिला जनसंवाद कार्यक्रम में प्रदेश सरकार पर बरसे भाजपा नेता, हर मोर्चे पर विफल रहने का लगाया आरोप, कांग्रेस ने आरोपों को बताया बेबुनियाद | BJP leader accuses state government of failing in every front in district mass communism program, Congress calls allegations baseless

जिला जनसंवाद कार्यक्रम में प्रदेश सरकार पर बरसे भाजपा नेता, हर मोर्चे पर विफल रहने का लगाया आरोप, कांग्रेस ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

जिला जनसंवाद कार्यक्रम में प्रदेश सरकार पर बरसे भाजपा नेता, हर मोर्चे पर विफल रहने का लगाया आरोप, कांग्रेस ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 16, 2020/3:34 pm IST

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायगढ़, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने गरियाबंद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने दुर्ग जिले के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया । इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनता की जिम्मेदारियों को निभाने में हर मोर्चे में विफल साबित हुई है ।

ये भी पढ़ें:CM भूपेश ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को लिखा पत्र, प्रदेश में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्गाें में …

दुर्ग जिले के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के रूबरू होकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में देश को न केवल एक सक्षम, सबल और निर्णायक नेतृत्व मिला है, अपितु देश को एक ऐसी मज़बूत सरकार मिली है जिसके 06 वर्षों के कार्यकाल में देश के हर वर्ग के कल्याण के काम हुए, भारत को विश्व मंच पर सम्मान मिला और भारत व प्रधानमंत्री मोदी की प्रखर नेतृत्व क्षमता को वैश्विक मान्यता अर्जित हुई है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज 15 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 62 मरीज हुए स्वस्थ,…

श्री उसेंडी ने इस दौरान प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों में से किसी भी वादे पर पूरा अमल नहीं किया है। किसानों की आधी-अधूरी कर्ज़माफ़ी, धान खरीदी में आनाकानी, दो साल के बकाया बोनस का भुगतान नहीं करने और धान के मूल्य की अंतर राशि के किश्तों में भुगतान को किसान अन्याय योजना बताते हुए विक्रम उसेंडी ने कहा कि प्रदेश सरकार शराबबंदी के वादे से मुकर गई है और अब घर-घर शराब पहुँचा रही है।

ये भी पढ़ें: करंट से हाथी की मौत, बिजली कंपनी पर पैसे खर्च करने से बचने के आरोप,…

उन्होने कहा कि तेंदूपत्ता की 50 फीसदी खरीदी कर प्रदेश सरकार ने धोखा दिया जिससे 13 लाख तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के सामने गहरा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है । कोरोना मोर्चे पर प्रदेश सरकार विफल साबित हुई है । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को औषधीय पादप बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने भी संबोधित किया और कहा कि एक नई विचारधारा और प्रखर नेतृत्व के साथ काम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल और दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में जो ऐतिहासिक, साहसिक और क्रांतिकारी फैसले लेकर देश को एक नई दिशा देने का काम किया, उससे देश और श्री मोदी की नेतृत्व क्षमता को वैश्विक पहचान मिली है।

ये भी पढ़ें: BJP नेता की हत्या पर नेता प्र​तिपक्ष का बयान, प्रदेश में खुलेआम हो …

वहीं रायगढ़ जिला जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को सम्हालने की ज़िम्मेदारी निभाने में कांग्रेस की प्रदेश सरकार विफल रही है । उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश सरकार की नाकामियों को घर-घर तक पहुँचाने की अपील की । रमन सिंह ने कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में फँसे प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों की चिंता नहीं करने के लिए एक बार फिर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने 45 सौ ट्रेनों से देशभर में फँसे लगभग 56 लाख और बसों से 45 लाख प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक पहुँचाने का काम किया। लेकिन प्रदेश सरकार ने अपने ही प्रदेश के प्रवासी मज़दूरों की वापसी की चिंता तक नहीं की और उनके ट्रेन भाड़े को लेकर केंद्र से उलझने में लगी रही।

ये भी पढ़ें: बस्तर में सड़क के बीचोबीच प्रेशर बम बरामद, दंतेवाड़ा जेलब्रेक का आर…

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक ओर केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण काल के दौर में भी देश को एकजुट रखते हुए ग़रीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान कर प्रभावित ग़रीब परिवारों, श्रमिकों और ज़रूरतमंदों को हरसंभव सहायता सामग्री व आवश्यक राशि मुहैया कराई, देश की अर्थ व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए स्थायी आर्थिक उपायों पर काम करते हुए 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज घोषित किया लेकिन छत्तीसगढ़ को सम्हालने की ज़िम्मेदारी निभाने में कांग्रेस की प्रदेश सरकार विफल रही। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने गरियाबंद जिला जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक साल की उपलब्धियों और प्रदेश सरकार की विफलताओं को जन जन तक पहुंचाने की अपील की । उन्होंने कांग्रेस की प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया ।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम पर पीएम मोदी की विडियो कॉन्फ्रेंसि…

वहीं कांग्रेस ने भाजपा के इस जिला जनसंवाद कार्यक्रम के औचित्य पर सवाल खड़ा किया है । केबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रदेश सरकार पर बेबुनियाद आरोप प्रत्यारोप कर अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने की कोशिश में लगे हुए । इन वरिष्ठ नेताओं के अलावा जिला जनसंवाद कार्यक्रम को सांसद विजय बघेल ,सांसद चुन्नी लाल साहू ,पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने भी सम्बोधित किया ।