PSC में अनियमितता पर बीजेपी के सवाल, मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा बीजेपी के शासनकाल में शुरू हुई गड़बड़ी, जांच कर रहा PSC | BJP questions on irregularities in PSC, Minister Ravindra Choubey said that the disturbances started during BJP's rule

PSC में अनियमितता पर बीजेपी के सवाल, मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा बीजेपी के शासनकाल में शुरू हुई गड़बड़ी, जांच कर रहा PSC

PSC में अनियमितता पर बीजेपी के सवाल, मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा बीजेपी के शासनकाल में शुरू हुई गड़बड़ी, जांच कर रहा PSC

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : February 3, 2021/11:30 am IST

रायपुर। लोक सेवा आयोग में अनियमितता को लेकर भाजपा ने आज प्रेस कांन्फ्रेंस कर सवाल उठाए हैं, जिस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि 2003 से लेकर जो अनियमितता बीजेपी के शासनकाल में शुरू हुई थी, उसका जवाब तो बीजेपी दे नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि पीएससी इस पूरे मामले की जांच कर रहा है। जिस विषय को ये लोग उठा रहे हैं उसकी तो परीक्षा अभी हुई है अब यह जांच का विषय है लोक सेवा आयोग इसमें जांच कर रहा है।

read more: बिलासपुर रेल मंडल को 5050.71 करोड़ रु का आवंटन, इस बार यात्री सुविधाओं पर केंद्रित किया जाएगा ध्यान

बता दें कि पीएससी द्वारा 2019 में हुई सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा में भ्रष्टाचार और गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए भाजपा और भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सरकार और पीएससी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री और मोर्चा के प्रदेश प्रभारी ओपी चौधरी और प्रदेश मंत्री विजय शर्मा ने बताया कि 2019 की सहायक प्राध्यापक की परीक्षा में अनुपस्थित अभ्यर्थी को उपस्थित बताकर साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है ।

read more: इस तारीख को होगी सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा, दो जगहों पर बनाए गए पर…

ओपी चौधरी न कहा कि पीएससी ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा आयोजित की थी, परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थी वीरेंद्र पटेल ने शिकायत की है। वीरेंद्र पटेल ने आपत्ति दर्ज करते हुए आरटीआई लगाया है, उसी को आधार बनाकर भाजपा ने पीएससी पर सवाल उठाए हैं, इसकी जांच की जानी चाहिए। जब एक भर्ती परीक्षा प्रक्रिया चल रही है तो दूसरी भर्ती परीक्षा नहीं होनी है। प्रदेश मंत्री विजय शर्मा ने कहा 2003 में जो सीजीपीएससी की स्थिति थी वहीं स्थिति आज भी दिखाई गई, 2017 की अब तक मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई।

read more: छत्तीसगढ़ पीएससी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, कोरोना संकट के बावजूद 10 …

दुर्ग के एक ही केंद्र से 80 से ज्यादा लोगों ने परीक्षा पास की है । परीक्षा पास करने वालों में एक ही सीरीज के कई अनुक्रमांक है । वहीं आपत्ति के बाद 105 सवाल विलोपित किए गए हैं । ओपी चौधरी और विजय शर्मा ने बताया कि इन गड़बड़ियों को लेकर भाजयुमो ने आज प्रदेश भर में कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा और कल गुरुवार को पीएससी का पुतला जलाया जाएगा ।