Chhattisgarh cm bhupesh baghel has given statement on veer savarkar after rahul gandhi

सावरकर पर सियासी घमासान जारी, CM भूपेश का आया बड़ा बयान, कहा- ‘जेल में सावरकर क्रांतिकारी नहीं बल्कि अंग्रेजों के मददगार बन गए थे’

Cm Bhupesh on Veer Savarkar: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बयान सामने आ गया है। सीएम भूपेश ने कहा है कि देश की आजादी की लड़ाई में कई नेता जेल गए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 18, 2022/5:17 pm IST

Cm Bhupesh on Veer Savarkar: रायपुर। वीर सावरकर पर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर एक बार फिर देश की राजनीति गरमा गई है। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सावरकर द्वारा अंग्रेजों से माफीनामे वाला एक दस्तावेज पढ़कर मीडिया के सामने रखा। जिसके बाद इस पर सियासी घमासान मच गया। राहुल के इस बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया। अब इस मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बयान सामने आ गया है। सीएम भूपेश ने कहा है कि देश की आजादी की लड़ाई में कई नेता जेल गए। भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए लेकिन कभी माफी नहीं मांगी। बाल गंगाधर तिलक भी जेल में रहे लेकिन माफी नहीं मांगी और गांधी-नेहरू ने भी जेल में रहकर कभी अंग्रेजों से माफी नहीं मांगी। लेकिन सावरकर जेल गए और उन्होंने माफी मांग ली। सीएम ने आगे अपने बयान में यह भी कहा कि जेल जाने के बाद सावरकर क्रांतिकारी नहीं रह गए थे बल्कि वह अंग्रेजों के मददगार बन गए थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक