सीएम शिवराज ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए की राजस्व और ऊर्जा विभाग के कामों की समीक्षा | CM Shivraj reviewed the revenue and energy department's work through video conferencing

सीएम शिवराज ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए की राजस्व और ऊर्जा विभाग के कामों की समीक्षा

सीएम शिवराज ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए की राजस्व और ऊर्जा विभाग के कामों की समीक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 10, 2017/4:50 pm IST

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने भोपाल में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजस्व और ऊर्जा विभाग के कामों की समीक्षा की.. मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग के मुद्दों पर कलेक्टरों से कहा कि अगर लोक सेवा गारंटी के काम समय सीमा में नहीं होते तो इसके लिए संभाग आयुक्त और कलेक्टर भी जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें। सीएम ने राजस्व न्यायालयों के केस के निराकरण के लिए बनाए गए पोर्टल में जानकारी अपडेट न होने पर भी नाराजगी जताई।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में ब्ड ने कई निर्देश दिए कि सरकारी जमीन पर सख्ती से अतिक्रमण हटाए जाएं। उन्होंने ऊर्जा विभाग को लेकर हुई चर्चा के दौरान कहा कि बिजली बिल की वसूली में अमानवीय व्यवहार न हो। शिवराज ने नाराजगी जताते हुए कहा कि किसानों को 5 हार्स पावर के पंप कनेक्शन पर 7 हार्स पावर का बिल दिया जा रहा है। एवरेज बिल और अनाप-शनाप वसूली बंद होनी चाहिए..क्योंकि बिजली को लेकर हर जिले में असंतोष है। इसे रोकने के लिए काम करें न कि बढ़ावा दें।

 
Flowers