कांग्रेस की चुनाव समिति ने 30 सीटों पर तय किए सिंगल नाम, सोशल मीडिया पर तैर रही है ये पूरी लिस्ट | Congress Candidates :

कांग्रेस की चुनाव समिति ने 30 सीटों पर तय किए सिंगल नाम, सोशल मीडिया पर तैर रही है ये पूरी लिस्ट

कांग्रेस की चुनाव समिति ने 30 सीटों पर तय किए सिंगल नाम, सोशल मीडिया पर तैर रही है ये पूरी लिस्ट

: , March 25, 2021 / 09:00 PM IST

रायपुर। कांग्रेस चुनाव समिति ने करीब चार घंटे तक चले मंथन के बाद छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर दावेदारी करीब-करीब तय कर ली है। चुनाव समिति ने 30 सीटों पर सिंगल नाम की अनुशंसा की है। जबकि बची हुई 60 सीटों में पैनल बनाए गए हैं। हालांकि नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशानुरुप पैराशूट उम्मीदवार को टिकट न देने का फैसला किया है, इससे हाल ही में पार्टी में शामिल होने वाले रिटायर्ड अफसरों को झटका लगेगा। वहीं 60 सीटों का यह पैनल अब स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा।

बताया गया कि ऐसी 30 सीटें हैं, जिनमें समिति ने सर्वसम्मति के एक-एक नाम फाइनल कर दिए गए हैं। इसके बाद ऐसी सीटों पर चर्चा शुरू हुई, जहां दावेदार ज्यादा हैं। समिति में हर सीट के लिए दावेदारों के नाम पर चर्चा भी हुई। तय हुआ कि पैनल में भी समिति के सभी सदस्य जिनके नामों पर सहमत होंगे, उन्हीं के नाम शामिल किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : रमन के गोठ में सीएम ने ‘अटल दृष्टि पत्र’ के बारे में विस्तार से दी जानकारी, ये कहा

इधर इस बैठक के बाद सोशल मीडिया में एक लिस्ट तैर रही है, जिसमें कई विधानसभा सीटों के उम्मीदवार का नाम शामिल है।

सोशल मीडिया पर तैर रही इस लिस्ट के मुताबिक रायपुर दक्षिण से सतनाम सिंह पनाग, रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय, रायपुर ग्रामीण से सत्य नारायण शर्मा, रायपुर उत्तर से अजीत कुकरेजा, बिलासपुर से अटल श्रीवास्तव, भानुप्रतापपुर से मनोज मंडावी, कांकेर से शंकर ध्रुवा, दुर्ग से अरुण वोरा, वैशाली नगर से देवेंद्र यादव, मनेद्रगढ़ से डॉ विनय जैसवाल, बलौदा बाजार से जनक राम वर्मा, सराईपाली से शशि कुमार डेहरिया, पाली तानाखार से रामदयाल उइके, अभनपुर से धनेंद्र साहू, साजा से रविंद्र चौबे, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, राजिम से अमितेश शुक्ला, धमतरी से गुरमुख सिंह होरा, महासमुंद से मनोज कांत साहू, खल्लारी से द्वारिका साहू रीवा, बसना से उषा पटेल, आरंग से वेद राम हरे, अहिवारा से रुद्र प्रताप सिंह, दुर्ग ग्रामीण से प्रतिमा चंद्राकर, धरसींवा से उधो राम वर्मा, बिंद्रानवागढ़ से जनक ध्रुव, नगरी से अंबिका मरकाम, कोटा से शैलेश पांडे, बालोद से, भैयाराम सिन्हा गुंडरदेही से, आकाश शर्मा बेमेतरा से कविता साहू, डोंगरगांव से विभा शाहू, डोंगरगढ़ से विवेक वासनिक, मस्तूरी से दिलीप लहरिया, रायगढ़ से प्रकाश नायक, जांजगीर से मोतीलाल देवांगन, अकलतरा से चुन्नीलाल साहू, सक्ति से चरणदास महंत, पाटन से भूपेश बघेल, अंबिकापुर से टीएस सिंहदेव देव, सीतापुर से अमरजीत भगत, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, कोटा से कवासी लखमा, प्रतापपुर से प्रेम शायरियां, लुंड्रा से चिंतामणि महाराज, कोरबा से जयसिंह अग्रवाल, रामपुर से, श्यामलाल कंवर, केसरा से संत राम निषाद, कोंडागांव से मोहन मरकाम, भाटापारा से बसंत भृगु के नाम है। हालांकि IBC24 इस लिस्ट की पुष्टि नहीं करता।

वेब डेस्क, IBC24

 

 

#HarGharTiranga