स्वास्थ्य मंत्री को घेरने निकले कांग्रेसी विधायक अरुण वोरा समर्थकों सहित गिरफ़्तार | Dengue Death News:

स्वास्थ्य मंत्री को घेरने निकले कांग्रेसी विधायक अरुण वोरा समर्थकों सहित गिरफ़्तार

स्वास्थ्य मंत्री को घेरने निकले कांग्रेसी विधायक अरुण वोरा समर्थकों सहित गिरफ़्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 29, 2018/1:22 pm IST

दुर्ग। राज्य में डेंगू अब महामारी का रूप ले चुका है। दुर्ग में लगातार 30 दिन में 32 मौतों के बाद अब स्वास्थ मंत्री अजय चंद्राकर भिलाई पहुंचे।जहां उन्हें कांग्रेसियो के विरोध का भी सामना करना पड़ा। ज्ञात हो कि  पृरे प्रदेश में डेंगु अपना पैर पसार रहा है। जिसमे डेंगु से करीब 40 लोगो की मौत हो चुकी है, लेकिन अब तक स्वास्थ मंत्री चुप्पी साधे हुए थे।  आपको बता दे कि दुर्ग जिला पृरे प्रदेश में डेंगु से सबसे ज्यादा प्रभावित है मंत्री का कहना था कि मौत का आंकड़ा बताकर लोगों को डराना नहीं चाहते सरकार की प्राथमिकता में डेंगू पीडि़तों का उपचार और उन्हें समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

 

इस दौरान मंत्री अजय चंद्राकर ने डेंगू संक्रमित क्षेत्र का दौरा भी किया मंत्री  के दौरे की भनक जैसे ही कांग्रेसियो  को लगी बड़ी तादाद में सैकड़ो कांग्रेसियो  ने मंत्री का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए और जमकर विरोध किया।इस दौरान कांग्रेस विधायक (शहर ) अरुण वोरा को समर्थकों सहित  गिरफ्तार भी किया गया। ज्ञात हो कि  पृरे जिले में 2 हजार लोगों की रिपोर्ट पोसिटिव आई है। जबकि 900 से ज्यादा लोगों का इलाज जारी है। लगातार बढ़ रहे मामले से लोगों में प्रशासन के खिलाफ भी आक्रोश बढ़ते जा रहा है डेंगू के मामले को लेकर सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए। जिले के सीएचएमओ सुभाष पांडेय को हटा दिया था। गंभीर सिंह ठाकुर को सीएचएमओ बनाया गया, लेकिन फिर भी डेंगु से मौत एक मामला नही रुका।

ये भी पढ़ें –बिप्लब देब ने बतखों के पानी में तैरने से ऑक्सीजन पैदा वाले बयान पर छत्तीसगढ़ के शोध का दिया हवाला

इस दौरान दुर्ग जिला कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने तो बकायदा आदेश जारी कर लोगों को निशुल्क इलाज की अधिसूचना भी जारी कर दी है।  जिले में डेंगू के कहर को आकड़ो में अगर हम देखें तो लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल में 380 मरीजो में 147 मरीज पोसिटिव पाए गए है, डीएमसी हॉस्पिटल में डेंगू के मरीज भर्ती हैं वही स्पर्श हॉस्पिटल में 40 डेंगू के मरीज भर्ती कराए गए हैं पंडित जवाहरलाल नेहरू हॉस्पिटल की बात करें वहां भी लगभग 40 मरीज डेंगू के इलाज के लिए भर्ती हैं जिनका इलाज किया जा रहा है चंदूलाल चंद्राकर हॉस्पिटल में भी 30 डेंगू के मरीज अपना इलाज करा रहे हैं इस तरह शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और जिला प्रशासन सिर्फ कागजों में डेंगू नियंत्रण कर रहा है, सरकारी और निजी अस्पताल अपने स्टाफ का रोना रो रहे है वहीं निगम ने अब बीएसपी के 30 गाड़ियां और 300 सफाई कर्मचरी को ड्यूटी निगम के सघन इलाको में लगाई है।

वेब डेस्क IBC24