Ghaziabad Congress pradarshan : गाजियाबाद कांग्रेस ने गृह कर 15 प्रतिशत बढ़ने के खिलाफ किया प्रदर्शन | Ghaziabad Congress protestagainst 15 per cent home tax hike

Ghaziabad Congress pradarshan : गाजियाबाद कांग्रेस ने गृह कर 15 प्रतिशत बढ़ने के खिलाफ किया प्रदर्शन

Ghaziabad Congress pradarshan : गाजियाबाद कांग्रेस ने गृह कर 15 प्रतिशत बढ़ने के खिलाफ किया प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 15, 2021/6:57 am IST

Ghaziabad Congress pradarshan

गाजियाबाद (उप्र), 15 जून (भाषा) कांग्रेस ने गाजियाबाद नगर निगम के गृह कर में 15 प्रतिशत की वृद्धि के निर्णय को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लोग पहले ही आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं, ऐसे में इस फैसले को वापस लिया जाना चाहिए।

पार्टी की गाजियाबाद इकाई ने सोमवार को कवि नगर के रामलीला मैदान में धरना दिया और फिर नगर निगम के फैसले के खिलाफ रैली निकाली।

गाजियाबाद कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज कौशिक ( Manoj Kaushik ) ने बताया कि गाजियाबाद नगर निगम द्वारा ऐसे समय में गृह कर में वृद्धि करना एक ‘‘क्रूर कदम’’ है, जब लोग पहले ही आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

कौशिक ने कहा, ‘‘ लॉकडाउन ने लोगों की आर्थिक स्थिति बद से बदतर कर दी है। करों में कुछ रियायत देने के बजाय नगर निगम ने 15 प्रतिशत गृह कर बढ़ा दिया है।’’ उन्होंने कहा कि ईंधन के बढ़ते दामों की वजह से लोग पहले ही परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

इस पर नगर निगम आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने कहा, ‘‘ हमने 15 प्रतिशत गृह कर बढ़ाया है, लेकिन साथ ही मकान मालिकों को बिल पर 20 प्रतिशत की छूट भी दे रहे हैं। इसलिए इससे जनता घाटे में नहीं है।’’

भाषा निहारिका शोभना

शोभना

शोभना

 
Flowers