सीएम बघेल सतनामी समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में हुए शामिल | In today's busy lifestyle, youth-youth introduction conference needs time, CM Baghel

सीएम बघेल सतनामी समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में हुए शामिल

सीएम बघेल सतनामी समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में हुए शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : February 9, 2020/10:43 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक में आयोजित सतनामी समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि आज की व्यस्त जीवन शैली में विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिचय सम्मेलन का आयोजन समय की आवश्यकता है। आज व्यस्तता के कारण लोग सामाजिक गतिविधियों से कटते जा रहे हैं। ऐसे में विवाह योग्य वर-वधू कोे खोजने में ऐसे आयोजन काफी सहायक है। मुख्यमंत्री ने इस सम्मेलन के आयोजन के लिए आयोजन समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

पढ़ें- नागरिकों को सेवाएं देने में छत्तीसगढ़ शीर्ष 6 राज्यों में शामिल

नगरीय विकास मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सम्मेलन का आयोजन गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी रायपुर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा प्रकाशित कैलेण्डर का विमोचन किया।

पढ़ें- ‘महादेव प्रसाद पाण्डेय के रूप में भारत माता ने अपना महान सपूत खोया,…

मुख्यमंत्री ने समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज द्वारा अपने बच्चों की शिक्षा पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाना चाहिए। शिक्षा ही ऐसा माध्यम है, जिससे जीवन सुधर सकता है। शिक्षित होने पर नौकरी और व्यवसाय सहित अन्य कार्य करने में आसानी होती है।

पढ़ें- सीएम बघेल का भोजपुरी समाज के लोगों ने किया सम्मान, छठ पूजा पर छुट्ट…

शिक्षा समाज सुधार का एक सशक्त माध्यम है। गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी रायपुर के अध्यक्ष के.पी. खाण्डे ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर अकादमी के महासचिव डाॅ. जे.आर. सोनी, प्रवक्ता चेतन चंदेल, नगर निगम रायपुर के पार्षद सुन्दर जोगी सहित आयोजन समिति के अनेक पदाधिकारी और समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।