विधायक रामबाई के पति की गिरफ्तारी पर बढ़ाया गया इनाम, अब सूचना देने वालों को मिलेगा 50 हजार | Madhya Pradesh police extends reward over arrest of MLA's husband

विधायक रामबाई के पति की गिरफ्तारी पर बढ़ाया गया इनाम, अब सूचना देने वालों को मिलेगा 50 हजार

विधायक रामबाई के पति की गिरफ्तारी पर बढ़ाया गया इनाम, अब सूचना देने वालों को मिलेगा 50 हजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 18, 2021/10:08 am IST

दमोह (मप्र), 18 मार्च (भाषा) मध्य प्रदेश पुलिस ने हत्या के एक मामले में बसपा विधायक रामबाई सिंह के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी में मददगार होने वाली सूचना देने पर इनाम की राशि बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि इससे पहले पुलिस ने गोविंद सिंह की गिरफ्तारी में मददगार होने वाली सूचना देने पर 30,000 रुपये का इनाम घोषित किया था, जिसे मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने बुधवार शाम को बढ़ाकर 50,000 कर दिया है। रामबाई प्रदेश के दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से बसपा की विधायक हैं। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सिंह को संरक्षण देने के आरोप में विधायक रामबाई के तीन रिश्तेदारों को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। वर्ष 2019 में हुई कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के मामले में गोविंद सिंह आरोपी हैं।

पढ़ें- डोंगरगढ़ से लगे महाराष्ट्र सीमा पर कोरोना टेस्ट तेज…

दमोह के पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने बताया, ‘‘आरोपी गोविंद सिंह की गिरफ्तारी पर इनाम को पुलिस महानिदेशक ने बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया है।’’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गोविंद सिंह पर इनाम घोषित करने के साथ ही विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विपिन माहेश्वरी भी उसकी गिरफ्तारी के प्रयासों के क्रम में पिछले कुछ दिनों से दमोह में डेरा डाले हुए हैं।

पढ़ें- 7th pay commission: CGVYAPAM में निकली स्नातक

इस बीच, स्थानीय प्रशासन ने बुधवार को दमोह में सागर नाका पर बने विधायक रामबाई के घर में किये गये कथित अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण को ढहा दिया। तहसीलदार बबीता राठौड़ ने बताया कि नियमानुसार इस अतिक्रमण को हटाया गया है। हालांकि, रामबाई सिंह ने प्रशासन की इस कार्रवाई को अवैध बताया है।

पढ़ें- अब आत्मसमर्पित नक्सली भी बन सकेंगे पिता, खुलवाया गया नसबंदी, SP कन्हैया लाल ध्रुव से लगाई थी गुहार

विधायक ने मीडिया से कहा, ‘‘यदि मेरा पति किसी मामले में आरोपी है तो पुलिस को उसकी तलाश करनी चाहिए और मेरे परिवार को मुसीबत में नहीं डालना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रशासन मेरे वैध घर को अवैध बता रही है।’’ चौरसिया की मार्च 2019 में कांग्रेस में शामिल होने के बाद दमोह जिले के हटा शहर में हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में गोविंद सिंह और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था।

पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या…

गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस मामले के तथ्य बताते हैं कि 15 मार्च 2019 को प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद जांच अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कोई कदम नहीं उठाया। प्राथमिकी में चौरसिया के बेटे सोमेश ने आरोप लगाया था कि गोविंद सिंह उनके पिता की हत्या में लिप्त हैं। उच्चतम न्यायालय ने पिछले सप्ताह बसपा विधायक के पति को गिरफ्तार करने में पुलिस के असफल रहने पर कड़ी टिप्पणी की थी और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। इसके बाद प्रदेश पुलिस ने गोविंद सिंह को पकड़ने के प्रयास तेज कर दिये हैं।

 

 
Flowers