घटिया निर्माण कार्य से लोगों में आक्रोश, निर्माण एजेंसी का भी नहीं चल रहा पता, प्राइवेट ठेकेदार से काम कराने के आरोप | Outrage among people due to shoddy construction work, construction agency is not even known

घटिया निर्माण कार्य से लोगों में आक्रोश, निर्माण एजेंसी का भी नहीं चल रहा पता, प्राइवेट ठेकेदार से काम कराने के आरोप

घटिया निर्माण कार्य से लोगों में आक्रोश, निर्माण एजेंसी का भी नहीं चल रहा पता, प्राइवेट ठेकेदार से काम कराने के आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 26, 2021/1:29 pm IST

कोरिया। जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़ के अंतर्गत आने वाली चनवारीडाँड़ ग्राम पँचायत में बन रही रिटर्निंग वाल में घटिया निर्माण कार्य किये जाने की बात सामने आई है। यहां कलकलिया नाले में बीस लाख की लागत से रिटर्निंग वाल का निर्माण किया जा रहा है लेकिन कार्यस्थल पर किसी तरह का बोर्ड नहीं लगा है। ऐसे में निर्माण कार्य जनपद पंचायत करवा रही है या ग्राम पंचायत, इसको लेकर भी सवाल खड़े हो रहे है। 

ये भी पढ़ें: अब गांव में भी बनेंगे प्राइवेट अस्पताल, ग्रामीणों को मिलेगी स्पेशलि…

निर्माण कार्य स्टीमेट के आधार पर नहीं करने और बिना किसी प्रक्रिया के प्राइवेट ठेकेदार से कराए जाने के आरोप भी लग रहे हैं। पर्यावरण विकास निधि से मिट्टी के कटाव को रोकने काम करवाया जा रहा है लेकिन बेस इतना कमजोर है कि हाथ लगाने पर छड़ निकल जा रही है । ग्राम पंचायत के पास काम से सम्बंधित कोई दस्तावेज नहीं हैं ऐसे में काम को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल ने ‘जड़ी-बूटी दैनंदिनी 2021’ का किया विमोचन, वन मंत्र…

गांव के जागरूक नागरिक हरित शर्मा ने कहा कि कभी जनपद को काम की एजेंसी बताया जाता है तो कभी ग्राम पंचायत को । बाहरी लोग यहां काम करवा रहे है जो मौके पर भी रहते हैं । पूरे काम की जांच कर कार्यवाही की जानी चाहिए । इस बारे में जब काम देख रहे उप अभियंता ए के पांडे से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि काम पँचायत करवा रही है काम शुरू हुआ है यदि काम घटिया हो रहा है तो उसको सही करवा दिया जाएगा।