चालीस साल पुराने हैंडपंप को हटाने के खिलाफ धरना देने जा रहे कांग्रेस विधायकों को पुलिस ने रोका | Police stop Congress MLAs who were going to stage dharna against removal of 40-year-old handpump

चालीस साल पुराने हैंडपंप को हटाने के खिलाफ धरना देने जा रहे कांग्रेस विधायकों को पुलिस ने रोका

चालीस साल पुराने हैंडपंप को हटाने के खिलाफ धरना देने जा रहे कांग्रेस विधायकों को पुलिस ने रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 8, 2021/10:13 am IST

सहारनपुर, आठ जून (भाषा) जिले के बेहट में 40 साल पुराना एक हैंडपंप प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बन गया है जहां इसे नगरपालिका द्वारा उखाड़े जाने पर कांग्रेस विरोध करने लगी तो वहीं दोबारा हैंडपंप लगाये जाने का बजरंग दल आदि संगठन विरोध कर रहे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

लगभग 40 साल पुराने हैंडपंप को दोबारा लगवाने की मांग को लेकर मंगलवार को धरना स्थल पर जा रहे कांग्रेस विधायकों नरेश सैनी और मसूद अख्तर को पुलिस अधिकारियों ने रोक लिया।

बेहट से विधायक सैनी ने दावा किया कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद उन्हें रिहा कराने के लिए समर्थकों के साथ पुलिस लाइन पहुंचे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने दोनों को रिहा कर दिया है।

बेहट में चार दशक पुराने इस हैंडपंप को एक शिकायत के आधार पर नगरपालिका ने उखड़वा दिया था तो स्थानीय लोग नाराज हो गये। इसे लेकर पहले भी कांग्रेस नेताओं ने धरना दिया था जो हैंडपंप दोबारा लगाये जाने के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया था।

बाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हैंडपंप दोबारा लगाये जाने का विरोध किया।

भाषा सं. वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers