रायपुर में बस ऑपरेटरों की बैठक, बढ़ सकता है बस किराया ? | Private bus operators to discuss price increase

रायपुर में बस ऑपरेटरों की बैठक, बढ़ सकता है बस किराया ?

रायपुर में बस ऑपरेटरों की बैठक, बढ़ सकता है बस किराया ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 23, 2018/9:41 am IST

रायपुर। राज्यभर के बस ऑपरेटरों ने राजधानी में आपात बैठक बुलाया है. डीजल के मूल्य में वृद्धि के बाद बस संचालक किराए में वृद्धि करने के लिए मंथन कर रहे हैं. सरकार के सामने किराए का मसौदा रखने से पहले ही संचालकों ने बैठक कर किराए पर एक मत होने की कोशिश कर रहे हैं. बढ़ा हुआ किराया सरकार के सामने रखा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की मांग पूरी करेंगे ‘मामा’? हड़ताल पर 19 हजार स्वास्थ्य कर्मी

    

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में और कितने बाघों की चढ़ेगी बलि? बड़वारा में बाघ का शव बरामद

बस ऑपरेटरों के मुताबिक डीजल की मूल्यवृद्धि की वजह से बस आपरेटरों को बड़े पैमाने पर नुकसान हो रहा है.लिहाजा अब बस आपरेटर बसों के किराया में वृद्धि कर उस नुकसान की भरपाई करने की कोशिश में है।

    

ये भी पढ़ें- बिलासपुर हाईकोर्ट ने मप्र और छग के PWD पर लगाया डेढ़-डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना

चर्चा इस बात की भी है, अगर उनकी बातें नहीं मानी गयी तो चुनावी वर्ष में पूरे प्रदेश के बस ऑपरेटर अनिश्चितकालीन हड़ताल भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के बस संचालकों ने साल 2015 में बसों के किराया बढ़ोत्तरी को लेकर हड़ताल किया गया था। आश्वासन के बाद खत्म हुई हड़ताल के बाद 2015 के अगस्त महीने में बढ़ा हुआ किराया लागू किया गया था।किराया बढ़ोत्तरी और अन्य मांगों को लेकर प्रदेश भर के बस आपरेटर आज राजधानी रायपुर में जुटे हैं इस बैठक में बसों के किराय परमिट सहित अन्य मांगों पर विचार किया जा रहा है। आपको बता दें कि राजधानी के एक निजी होटल में बस आपरेटरों की बैठक अभी भी चल रही है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers