SECL has given promotion to its 1778 employees simaltaneously

SECL ने दी प्रदेश के कर्मचारियों को बंपर प्रमोशन, ऐतिहासिक घटनाक्रम में एक साथ 1778 लोग हुए पदोन्नत

यह पदोन्नति विभिन्न जिलों में कार्यरत कर्मचारियों को दी गई है। इसके निर्देश सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने 27 जुलाई को महाप्रबंधकों की समन्वय बैठक में जारी किए थे तथा 15 अगस्त के अभिभाषण में इसकी घोषणा की थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 2, 2022/7:32 pm IST

SECL EMPLOYEES PROMOTION: बिलासपुर। एसईसीएल(SECL) कंपनी द्वारा इस बार एक ऐतिहासिक घटनाक्रम में एक साथ 1778 कर्म1चारियों को पदोन्नति दी गई है। यह खबर काफी चर्चा में है क्योंकि ऐसा काफी कम ही देखा जाता है कि किसी कंपनी द्वारा एक साथ इतने सारे कर्मचारियों का प्रमोशन हो। ये सभी पदोन्नति 31 अगस्त को जारी किए गए हैं। बता दें कि यह पदोन्नति विभिन्न जिलों में कार्यरत कर्मचारियों को दी गई है। इसके निर्देश सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने 27 जुलाई को महाप्रबंधकों की समन्वय बैठक में जारी किए थे तथा 15 अगस्त के अभिभाषण में इसकी घोषणा की थी।

योग्य कर्मचारियों का हुआ प्रमोशन

SECL EMPLOYEES PROMOTION: ये सभी पदोन्नति श्रमशक्ति बजट 2022-23 के आधार पर योग्य एवं पात्र कर्मचारियों को दिए गए हैं। यह इस दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है कि वित्तीय वर्ष के पहले छमाही में ही सभी पात्र कर्मचारियों को प्रमोशन आर्डर प्राप्त हो रहा है। कम्पनी के बोर्ड से स्वीकृत मैनपावर बजट 2022-23 को समयबद्ध रूप से तैयार करने में औद्योगिक अभियांत्रिकी विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका रही, वहीं इसे प्रत्येक एरिया व यूनिट में श्रमिक संघों के साथ साझा किया गया जिससे कि कोई भी योग्य व पात्र कर्मचारी छूट न सके।

ये भी पढ़ें- शादी के 42 साल बाद साली पर आया बुजुर्ग जीजा का दिल, पत्नी से मांगा तलाक

कोरबा के कर्मचारियों का रहा दबदबा

SECL EMPLOYEES PROMOTION: पदोन्नति पाए कर्मचारियों में केन्द्रीयकृत कैडर के कर्मचारियों के लिए आदेश मुख्यालय से जारी किए गए वहीं अन्य संवर्गों के लिए एरिया कार्मिक विभाग की टीमों ने पदोन्नति आदेश जारी किया। प्राप्त आँकड़ों के अनुसार एसईसीएल के हसदेव व कोरबा एरिया में सर्वाधिक 200 (प्रत्येक) कर्मचारी पदोन्नत हुए वहीं बिश्रामपुर एरिया में 183, कुसमुण्डा एरिया में 164, जमुना कोतमा एरिया में 130, सोहागपुर एरिया में 119, भटगांव एरिया में 113, चिरमिरी एरिया में 110, रायगढ़ एरिया में 81 आदि कर्मचारी पदोन्नत हुए। कोरबा कोलफील्ड्स में जहाँ कम्पनी की मेगा परियोजनाएँ अवस्थित हैं में पदोन्नत कर्मचारियों की संख्या

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri 2022: बिना परीक्षा दिए मिलेगी सरकारी नौकरी, यहां निकली सरकारी भर्ती, जल्द करें आवेदन 500 से अधिक रही, वहीं एसईसीएल मुख्यालय से 27 कर्मचारी प्रमोट हुए।

विभिन्न संवर्ग के कर्मचारी हुए पदोन्नत

SECL EMPLOYEES PROMOTION: पदोन्नत कर्मचारी अलग-अलग संवर्ग जैसे क्लर्क, डाटा एन्ट्री आपरेटर, ओवरसियर, असिस्टेन्ट फोरमेन, फोरमेन, फार्मासिस्ट, इंजीनियरिंग असिस्टेंट, मेट्रन, रेडियोग्राफर, टेक्निकल इंस्पेक्टर, आदि से संबंधित रहे। कम्पनी के जोहिला क्षेत्र में कर्मचारियों का परिवार आनंद विभोर हो उठा जब अधिकारी स्वयं मिठाई के पैकेट और प्रमोशन आर्डर लेकर संबंधित कर्मचारी के घर पहुँचे। इसी प्रकार सेन्ट्रल वर्कशाप गेवरा में पदोन्नति पाए कर्मचारियों में महिला कामगारों की संख्या सर्वाधिक रही।

CMD ने कर्मचारियों को दी बधाई

SECL EMPLOYEES PROMOTION: इस अवसर पर पदोन्नत हुए कर्मचारियों को बधाई देते हुए सीएमडी एसईसीएल डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि यह ऐतिहासिक कदम दर्शाता है कि उत्पादन-उत्पादकता, उत्प्रेषण, डिस्पैच के साथ-साथ प्रबंधन कर्मचारियों के कल्याण के प्रति भी सजग और सचेष्ट है। वित्तीय वर्ष में 182 मिलियन टन के लक्ष्य की ओर अग्रसर एसईसीएल के कर्मी प्रबंधन के इस एैतिहासिक निर्णय से अत्यंत प्रसन्न दिखे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें