‘साॅफ्टवेयर इंजीनियर बन करूंगी सबकी मदद’, सेजल सिहारे, मंडला | IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2019,sejal sihare, mandla, madhya pradesh

‘साॅफ्टवेयर इंजीनियर बन करूंगी सबकी मदद’, सेजल सिहारे, मंडला

‘साॅफ्टवेयर इंजीनियर बन करूंगी सबकी मदद’, सेजल सिहारे, मंडला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:05 PM IST, Published Date : August 7, 2019/2:02 pm IST

मंडला जिले की सेजल ने न केवल जिले में टॉप किया है बल्कि पूरे प्रदेश में नवां स्थान हासिल की है। सेजल का मानना है कि सफलता के लिए आपको अपने लक्ष्य पर फोकस करना चाहिए।

मंडला के भारत ज्योति स्कूल की छात्रा सेजल सिहारे ने बारहवीं कक्षा में प्रदेश की मेरिट सूची में नवां स्थान हासिल कर न केवल अपनी शाला को गौरवान्वित किया है बल्कि प्रदेश में जिले का नाम भी रोशन किया है। एक सामान्य से परिवार की सेजल अब सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है, जिसके लिए उसे एक अच्छे सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज की तलाश है। इंजीनियर बनकर सेजल उन जरूरतमन्दों की मदद करना चाहती है, जिन्हें मदद की दरकार है। सेजल मेरिट में स्थान पाने के पीछे अपने माता – पिता, बहन, शिक्षक, अपने स्कूल और खुद की कड़ी मेहनत को मानती है। सेजल का कहना है कि सफलता के लिए आपको अपने लक्ष्य पर फोकस करना चाहिए। सोशल मीडिया के संबंध में सेजल कहती है कि इसका उपयोग सिर्फ मनोरंजन के लिए किया जाना चाहिए न कि समय बर्बाद करने के लिए। सेजल को फिल्म देखना तो पसंद है परंतु ऐसी फिल्में जो कुछ सकारात्मक संदेश देती हों जैसे इंस्पायरिंग ओर बायोपिक फिल्में जैसे एमएस धोनी आदि। सेजल समय निकाल कर पुस्तकें पढ़ने का भी शौक रखती है। सेजल कहती हैं कि उन्हें जब भी समय मिलता है तो  गीता, रामायण, गांधी और अब्दुल कलाम की पुस्तकें पढ़ना पसंद करती हैं।