India news today in hindi 08 November
LIVE NOW

India news today in hindi 08 November : चुनाव से ठीक पहले एक और दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

India news today in hindi 08 November : Just before the election, another veteran leader joined BJP, दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 8, 2022/6:22 am IST

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा तगड़ा झटका लगा है। मंगलवार को पार्टी के सीनियर लीडर और 10 बार के विधायक मोहन सिंह राठवा ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि वह बीते कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। साथ ही राठवा बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

 

नई दिल्ली। भारत में लोगों ने साल का अंतिम चंद्र ग्रहण देखा, तस्वीर उत्तर प्रदेश के लखनऊ की है।

 

 

 

 

 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की यात्रा को लेकर दिया बड़ा बयान

India news today in hindi 08 November :राहुल गांधी की यात्रा महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ है, हमारी लड़ाई नीतियों और विचारधाराओं के लिए है. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि राजस्थान और हिमाचल प्रदेश राज्य में गारंटी और घोषणापत्र लागू किया जाएगा: शिमला में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

 

 

 

भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश के खतौली उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की – 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव; मतगणना 8 दिसंबर को होगी। 2022 के लिए अब तक की सभी रिक्तियों को उप-चुनाव के लिए इस घोषणा के साथ कवर किया गया है।

 

 

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर को लेकर भगवान आदि विशेश्वर विराजमान केस में जिला कोर्ट आज फैसला दे सकती है। विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरन सिंह ‘बिसेन’  की ओर से दायर याचिका पर आज सुनवाई होगी। गौरतलबै है कि ऑर्डर 7 रूल 11 के तहत केस को लेकर दोनों पक्षों की बहस पूरी हो चुकी है। कोर्ट को आज तय करना है कि मामला सुनने लायक है या नहीं। सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी। जिसके बाद ये क्लियर हो जाएगा कि ज्ञानवापी में पूजा होगी की नहीं।

 

एडिलेड। टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दर्शकों में एक ओर रोमांच है तो वहीं दूसरी ओर खिलाड़ियों में भी जोश नजर आ रहा है। इंग्लैंड क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने ने कहा कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल आसान नहीं होगा। दोनों ग्रुप में टॉप 2 रहना काफी मुश्किल था… एडिलेड में काफी अलग डायमेंशन का मैदान है, हमें अलग तरह के मैदान में खेलने के आदत है। यहां हमें अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा।

The liveblog has ended.