ibc live logo
LIVE TV

सी एम भूपेश बघेल लाइव

top news image

शीर्ष

1

‘मैंने तो नशे में की थी शादी, किसी और से करती हूं प्यार’, जानिए पत्नी की ये बात सुनकर पति ने क्या किया?

'मैंने तो नशे में की थी शादी, किसी और से करती हूं प्यार'! After Marriage Wife says I was married intoxicated, I love someone else

39 mins ago
ibc24 logo

सावल आपका है

Download App from

मकर- इस सप्ताह जिम्मेदारियां पुनः आपके कंधों पर आ सकती है तो वहीं दूसरी ओर कानूनी दांव पेंच से बचकर रहना है. जहां एक और ऑफिस में कार्यों को लेकर चुनौतियां मिलेंगी तो वहीं दूसरी ओर बेवजह की बातों पर अपनों से विवाद हो सकता है. छोटी-छोटी बात को लेकर दूसरों से ईगो का टकराव न हो, इस बात पर ध्यान दें. सरकार से संबंधित व ठेकेदारी के बिजनेस में मुनाफा हाथ लगेगा.

मीन- इस सप्ताह आत्मविश्वास अच्छा रहेगा, लेकिन सप्ताह के अंत तक इसे बनाए रखना है, ग्रहों का मूवमेंट परिस्थितियों को कुछ कठोर कर सकता है. सजग रहने से कार्यों में सफलता मिलेगी. ऑफिस में बॉस की बातों को अनदेखा न करते हुए नियमों का पालन करना होगा. कारोबारी लोग सामाजिक कार्यों के लिए समय कम निकाल सकेंगे, ऐसे में घनिष्ठों के साथ संपर्क से दूसरे माध्यमों का विकल्प चुनें.

मेष- इस सप्ताह शुरुआत के दिनों में खर्चों के प्रति पैनी निगाह रखें, ऐसे में क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते समय उसके भुगतान की योजना पहले बना ले. सप्ताह मध्य में तालमेल कर बोलना होगा, क्रोध के दौरान मौन ही रहना चाहिए. कार्य में लगन और मैनेजमेंट काफी अच्छा रहेगा, साथ ही उच्चाधिकारियों और वरिष्ठों के सानिध्य में रहने का मौका प्राप्त होगा. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का व्यापार करने वालों को अच्छे मुनाफे हाथ लगे, लोहे से संबंधित बिजनेस में ग्राहकों से बनाकर रखनी होगी.

वृष- इस सप्ताह जहां एक ओर निवेश सोच-समझकर करना है तो वहीं दूसरों के बहकावे में आकर निर्णय लेने से बचना चाहिए. समय है खुद को अप टू डेट रखने वाला. सभी कार्य प्लान के अनुसार करने चाहिए, ताकि कार्य के साथ-साथ स्वयं को समय दे पाएंगे. ऑफिशियल कार्य समय पर पूरा हो इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए, अब वह कार्य छोटा हो या फिर बड़ा.

मिथुन- इस सप्ताह आपका रुझान सुख-सुविधाओं को ओर बढ़ता नजरा आएगा तो वहीं दूसरी ओर कार्य का प्रबंधन भी आप बखूबी निभा पाएंगे. जैसे-जैसे सप्ताह समाप्ति की ओर होगा कॉन्फिडेंस का लेवल बढ़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में लापरवाही मुश्किलों में घेर सकती है तो वहीं यदि आप लीगली कार्य से जुड़े हैं तो कार्य को सजगता के साथ करें. व्यापार यदि पार्टनरशिप में चल रहा है तो इस दौरान स्थितियाँ अच्छी रहने वाली हैं, लेकिन ध्यान रहें दोनों का आपस में टकराव न हो.

कर्क- इस सप्ताह के शुरुआत में ही पिछली समस्याओं से छुटकारा पा सकेंगे, तो वहीं दूसरी ओर कार्य का सपोर्ट करियर में चार चांद लगा सकता है. कार्यक्षेत्र में 19 तारीख तक प्रमोशन मिलने की भी संभावना है. फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ा संभल कर रहें, लाभ को देखर बड़े निवेश न करें. फूड व स्टेशनरी से संबंधित व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रसार-प्रचार करना लाभप्रद होगा.

सिंह- इस सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा,जहां एक ओर जनसंपर्क बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर 23 से सेवाभाव बढ़नी होगी. यदि आप कला से जुड़े हैं तो अपने प्रदर्शन में कमी न आने दें. आजीविका के क्षेत्र में अवसरों को हाथ से जाने न दें. सप्ताह अंत से ऑफिशियल यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. नौकरी में बदलाव के लिए भी समय उत्तम है.

कन्या- इस सप्ताह आत्मविश्वास कुछ कम रहें लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, समय समय पर वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलने से कार्य बनते चले जाएंगे. करियर से जुड़े लोगों को कार्य में फोकस बनाएं रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर विदेशी कंपनियों से भी संपर्क साधना चाहिए.

तुला- इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पूरा ध्यान कर्मक्षेत्र में केंद्रित करना है, क्योंकि ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा इस ओर बेहतर रिजल्ट दिला सकती है. इंजीनियरिंग करियर से जुड़े वाले लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे, तो वहीं सप्ताह अंत कर विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है.

वृश्चिक- इस सप्ताह आराम तो करना है लेकिन अनावश्यक आलस्य बनते कार्य बिगाड़ सकती है. यदि आप म्यूजिक, क्राफ्ट, डांस में रुचि रखते हैं तो इस समय अपनी रुचि को महत्व दें. भविष्य को देखते हुए वर्तमान में कोई भी निवेश न करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को स्थानांतरण के साथ प्रमोशन मिल सकता है. फाइनेंस के कार्य में बड़े क्लाइंट मिलेंगे. व्यापारी वर्ग बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव से बचें.

धनु- इस सप्ताह मान-सम्मान को बढ़ाना है तो वहीं परिवारिक मामलों में अहम भूमिका निभानी पड़ सकती है, ऐसे में तालमेल बनाकर चलें. ऑफिशियल पॉलिटिक्स के प्रति अलर्ट रहें. कार्य के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर आनंद की अनुभूति होगी. व्यवसाय में काम को अच्छे तरीके से करने का समय है, भूमि से संबंधित कारोबार में 20 के बाद स्थितियां लाभप्रद होगी.

मकर- इस सप्ताह जिम्मेदारियां पुनः आपके कंधों पर आ सकती है तो वहीं दूसरी ओर कानूनी दांव पेंच से बचकर रहना है. जहां एक और ऑफिस में कार्यों को लेकर चुनौतियां मिलेंगी तो वहीं दूसरी ओर बेवजह की बातों पर अपनों से विवाद हो सकता है. छोटी-छोटी बात को लेकर दूसरों से ईगो का टकराव न हो, इस बात पर ध्यान दें. सरकार से संबंधित व ठेकेदारी के बिजनेस में मुनाफा हाथ लगेगा.