So far so many thousand people have been arrested in protest against

‘अग्निपथ’ के विरोध में अब तक हो चुकी है इतने हजार लोगों की गिरफ्तारी, चौका देंगे आंकड़े…

‘So far so many thousand people have been arrested in protest against 'Agneepath', the figures will shock ; अग्निपथ’ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 25, 2022/10:57 pm IST

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाल ही में ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के संबंध में राज्य के विभिन्न जिलों से अभी तक 1,562 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को यहां जारी एक बयान में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, अग्निपथ हिंसा के संबंध में राज्य में अभी तक 1,562 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 535 गिरफ्तारियां जौनपुर से की गई हैं।

यह भी पढ़े : 11 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला, प्रदेश सरकार ने जारी किया आदेश

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, 222 व्यक्ति बलिया और 210 व्यक्ति चंदौली से गिरफ्तार किए गए हैं। 29 जिलों में इस संबंध में 82 मामले दर्ज किए गए थे। उल्लेखनीय है कि 17 जून को सेना में भर्ती की नयी अग्निपथ योजना के विरोध में युवकों ने बलिया, वाराणसी, आगरा, अलीगढ़ और अन्य जिलों सहित विभिन्न स्थानों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़े : Indian Army Recruitment 2022: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए इन पदों पर निकली है 

इसके अलावा, कुमार ने बताया कि पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में तीन जून और 10 जून के प्रदर्शन के संबंध में राज्य के 10 जिलों (कानपुर, फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, आंबेडकर नगर, खीरी, जालौन, सहारनपुर और प्रयागराज) से 424 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अभी तक 20 मामले दर्ज किए गए हैं। पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर 3 जून और 10 जून को राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटना हुई थी।

यह भी पढ़े : इस जनजाति के लोग शादी में पीते हैं सुअर का खून, जानें क्या है अजीबोगरीब परंपरा? 

 

 

 

 
Flowers