यूपी में एक और भाजपा विधायक ने दिया इस्तीफा, सपा ज्वाइन करते ही मिला ये ​इनाम

यूपी विधासभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Chunav 2022) में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी जहां पूरी दमखम से जुटी है तो वहीं चुनाव की घोषणा के बाद नेताओं के लगातार बगावती तेवर बने हुए हैं। इसी क्रम में बीजेपी के एक और मौजूदा विधायक ने रविवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

: , January 23, 2022 / 06:11 PM IST

लखनऊ। यूपी विधासभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Chunav 2022) में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी जहां पूरी दमखम से जुटी है तो वहीं चुनाव की घोषणा के बाद नेताओं के लगातार बगावती तेवर बने हुए हैं। इसी क्रम में बीजेपी के एक और मौजूदा विधायक ने रविवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बागी विधायक जितेंद्र वर्मा (MLA Jitendra Verma) आगरा की फतेहाबाद विधानसभा सीट (Fatehabad assembly seat) से बीजेपी विधायक थे।

read more: नौकरीपेशा वालों पर भी मेहरबान होगी सरकार! दोगुनी हो सकती है पीएफ पर टैक्‍स छूट
मिल रही जानकारी के मुताबिक, बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा 2022 विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज थे, जिसके चलते उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को पत्र भेज दिया है। हालांकि, उन्होंने अपने पत्र में पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है, सिर्फ इस्तीफे की बात लिखी है। वहीं, अब बताया जा रहा है कि विधायक जितेंद्र वर्मा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है और उन्हें सपा का जिलाध्यक्ष भी नियुक्त कर दिया गया है।

read more: इस अस्पताल में हुआ कोरोना विस्फोट, डॉक्टर समेत 50 कर्मचारी संक्रमित
भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ से लेकर दिल्ली तक कई दौर की बैठक के बाद 107 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें आगरा की फतेहाबाद सीट पर वर्तमान बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा का टिकट काटकर छोटेलाल वर्मा को प्रत्याशी बनाया था। वहीं, सपा ने भी इस सीट से अपने प्रत्याशी को बदल दिया है। अब यहां से रुपाली दीक्षित समाजवादी पार्टी गठबंधन की प्रत्याशी होंगी।