अपने कारनामों का खामियाजा भुगत रहे हैं आजम : योगी आदित्यनाथ |

अपने कारनामों का खामियाजा भुगत रहे हैं आजम : योगी आदित्यनाथ

अपने कारनामों का खामियाजा भुगत रहे हैं आजम : योगी आदित्यनाथ

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 07:20 PM IST, Published Date : December 2, 2022/7:20 pm IST

रामपुर, दो दिसंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खां पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा के एक नेता लगातार कह रहे हैं कि उनके साथ अन्याय हुआ, यह गुमराह करने वाला वक्तव्य है, वह अपने कारनामों का खामियाजा भुगत रहे हैं।

रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार आकाश सक्सेना के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में जिन निर्वाचन क्षेत्रों ने सबसे अधिक चुनाव-उपचुनाव झेला है, उनमें से रामपुर भी एक है। उन्होंने कहा, ”पहले जनता से समर्थन लेना, फिर उस पद से इस्तीफा दे देना। बार-बार चुनाव होना यह रामपुर के विकास को बाधित करता है। बार-बार के चुनाव से मुक्ति पाइए, रामपुर को विकास के पथ पर ले जाइए।”

उल्लेखनीय है कि आजम खान के विधायक बनने के बाद इस्तीफा देने के बाद जून में रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था और रामपुर की एक अदालत द्वारा अभद्र भाषा के मामले में उन्हें दोषी ठहराए जाने और तीन वर्ष की सजा सुनाये जाने के मद्देनजर विधानसभा की सदस्यता से उनकी अयोग्यता के बाद अब उनके प्रतिनिधित्व वाले रामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में पांच दिसंबर को मतदान होगा।

जाहिरा तौर पर आजम खान पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”सपा के एक नेता लगातार कह रहे हैं कि उनके साथ अन्याय हुआ, यह गुमराह करने वाला वक्तव्य है, वह अपने कारनामों का खामियाजा भुगत रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”निर्णय न्यायालय दे रहा है, तो सरकार एवं पार्टी पर दोषारोपण ठीक नहीं है। वह स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मंत्री रहते ईमानदारी से विकास में रुचि ली होती और बिना भेदभाव के नागरिकों के साथ आगे बढ़ने के साथ अपनी जुबान को नियंत्रित किया होता तो उन्हें यह दिन देखना नहीं पड़ता। बदजुबानी हमेशा दुर्गति का काम करती है।’’

सपा पर तीखा हमला बोलते हुए योगी ने कहा, ”सपा जब चुनाव हारती है तो पहले चुनाव आयोग, फिर ईवीएम, प्रशासन और पुलिस कर्मियों को दोषी ठहराती है, अपने कारनामों को नहीं।”

उन्होंने कहा कि ”यदि जनता से माफी मांगते तो रहम मिलता। जनता जानती है कि वह सुधरेंगे नहीं। जिनकी आदत बिगड़ चुकी होती है, उन्हें सुधरने में समय लगता है, लेकिन वक्त सबको सुधार देता है।”

आकाश सक्सेना के प्रति भरोसा दिलाते हुए योगी ने कहा, ”आकाश सक्सेना आपके बीच में रहकर कार्य करेंगे, वह उद्यमियों, हस्तशिल्पियों, कारीगरों के साथ मिलकर रामपुर को उसकी पुरातन पहचान दिलाने का कार्य करेंगे।”

उन्होंने कहा कि ” एक बार रामपुर में हमें जिताइए, विकास की गारंटी भाजपा लेगी। विकास के जो कार्य पहले होने चाहिए थे, विकास कार्यों की बदौलत रामपुर आगे बढ़ेगा। साथ ही बार-बार उपचुनाव से मुक्ति मिलेगी।”

आजम उपचुनाव में अपनी पसंद के सपा प्रत्याशी असीम राजा के लिए समर्थन जुटाने के लिए निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान आजम ने राज्य सरकार पर ‘फर्जी’ मामलों के आधार पर अत्याचार करने का दावा करते हुए सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

भाषा आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)