Before and Congress insults Veer Savarkar says CM Yogi Adityanath

आजादी से पहले अंग्रेजों ने और बाद में कांग्रेस ने सावरकर का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी: सीएम योगी आदित्यनाथ

कांग्रेस ने सावरकर का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी! Before and Congress insults Veer Savarkar says CM Yogi Adityanath

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 28, 2022/11:16 pm IST

लखनऊ: Congress insults Veer Savarkar मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने विनय दामोदर सावरकर जैसे क्रांतिकारी, लेखक, दार्शनिक, कवि का अपमान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘आजादी से पहले अंग्रेजों ने और आजादी के बाद कांग्रेस ने राष्ट्रनायक सावरकर का अपमान करने की कोशिशें कीं। उस दौर में सावरकर से बड़ा कोई नहीं था। आज़ादी के बाद जो सम्मान सावरकर को मिलना चाहिए था वो नहीं मिला।’’ योगी ने दावा किया कि हिंदुत्व शब्द वीर सावरकर ने दिया था।

Read More: 29 मई को कोण्डागांव जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, कई विकास कार्यों की देंगे सौगात

Congress insults Veer Savarkar एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावरकर की जयंती पर उदय माहुरकर एवं चिरायु पंडित की सद्य: प्रकाशित पुस्तक ‘वीर सावरकर- जो भारत का विभाजन रोक सकते थे और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा दृष्टि’ पुस्तक के विमोचन में उक्त बात कही। उन्होंने दावा किया, ‘‘अगर कांग्रेस ने सावरकर की बात मानी होती तो देश का विभाजन नहीं होता।’’ सावरकर ने कहा था कि पाकिस्तान आएंगे-जाएंगे लेकिन हिंदुस्तान हमेशा रहेगा।

Read More: थाने में ही हेड कॉन्सटेबल ने महिला कॉन्सटेबल के साथ की ऐसी हरकत, वायरल हो गया वीडियो, पुलिस महकमे में हड़कंप

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘‘हर नागरिक को अल्पसंख्यक बहुसंख्यक की दृष्टि से देखने की जगह नागरिक के रूप में देखा जाना चाहिए। हमने इसे उत्तर प्रदेश में लागू किया और सुनिश्चित किया कि सड़क पर न पूजा होगी और न नमाज़ होगी।’’ आदित्यनाथ ने याद दिलाया कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पोर्टब्लेयर की सेल्युलर जेल में उनकी प्रतिमा लगवायी थी जिसे बाद में कांग्रेस की सरकार ने हटवा दिया।

Read More: राष्ट्रीय स्तर के खेल प्रतियोगिताओं में बज सकते है ढोल और ताशा, खेल मंत्री ठाकुर ने कही ये बात.. 

 
Flowers